नया साल शुरू होने से पहले घर ले आएं ये 5 शुभ चीज, मां लक्ष्मी बरसाएंगी धन-दौलत
Advertisement
trendingNow11058447

नया साल शुरू होने से पहले घर ले आएं ये 5 शुभ चीज, मां लक्ष्मी बरसाएंगी धन-दौलत

वास्तु के मुताबिक चांदी, पीतल या कांसे की धातु से बना कछुआ शुभ रहेगा. धातु का कछुआ उत्तर दिशा में रखने से निगेटिव एनर्जी खत्म होती है. साथ ही घर-परिवार में सुख और समृद्धि आती है.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: साल 2022 के आगमन का काउंटडाउन शुरु हो गया है. हर कोई नए साल की स्वागत की तैयारी में लगा है. आने वाले नए साल से लोगों की काफी उम्मीदें हैं. ऐसे में नया साल उम्मीदों पर खड़ा उतरे इसके लिए वास्तु शास्त्र के कुछ आसान उपाय मददगार साबित हो सकते हैं. 2022 में घर में किन शुभ चीजों को लाने से घर में खुशहाली आएगी. इसे जानते हैं. 

  1. घर-परिवार में आती है सुख-समृद्धि 
  2. धन में होती है बरकत 
  3. व्यापार और नौकरी में होती है भी तरक्की 

मोर पंख 

मोर पंख का संबंध भगवान श्रीकृष्ण से है. कहते हैं कि मोर का पंख जिस घर में रखा होता है. वहां धन की देवी लक्ष्मी का हमेशा निवास करतीं हैं. ऐसे में अगर आप भी नए साल को खुशियों से भरना चाहते हैं. तो इस अपने घर जरूर ले आएं. 

धातु का कछुआ

किसी खास धातु का बना हुआ कछुआ वास्तु के नजरिए से शुभ होता है. वास्तु के मुताबिक चांदी, पीतल या कांसे की धातु से बना कछुआ शुभ रहेगा. धातु का कछुआ उत्तर दिशा में रखने से निगेटिव एनर्जी खत्म होती है. साथ ही घर-परिवार में सुख और समृद्धि आती है.

गोमती चक्र

गोमती चक्र को ज्योतिष में गोमती चक्र चमत्कारी माना गया है. दरअसल गोमती नदी में मिलने से इसका नाम गोमती चक्र पड़ा. इसे घर में रखन से शत्रु परेशान नहीं करते हैं. गोमती चक्र को घर के अंदर सिंदूर की डिब्बी में रखना शुभ होता है. इसके अलावा 11 गोमती चक्र को पीले रंग के कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखने से धन में बरकत होती है. 

तुलसी का पौधा 

तुलसी का संबंध मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु से है. इसे बहुत पवित्र माना जाता है. माना जाता है कि घर में तुलसी का पौधा होने से घर के क्लेश की आशांका कम होती है. साथ ही घर के लोगों की आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहती है. 

चांदी का हाथी

वास्तु में चांदी के हाथी को शुभ माना गया है. इसका सकारात्मक प्रभाव होता है. इसके अलावा ज्योतिष मुताबिक राहु-केतु का बुरा प्रभाव यदि घर में है तो वह भी खत्म होता है. साथ ही साथ व्यापार और नौकरी में भी तरक्की होती है. इसे घर में रखने से सुख-शांति बनी रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news