Vastu Tips: नौकरी-कारोबार की टेंशन से हो चुके हैं परेशान? घर में लगा लें ये एक पौधा, मां लक्ष्मी की कृपा से दूर हो जाएंगी सब समस्या
Advertisement
trendingNow11565255

Vastu Tips: नौकरी-कारोबार की टेंशन से हो चुके हैं परेशान? घर में लगा लें ये एक पौधा, मां लक्ष्मी की कृपा से दूर हो जाएंगी सब समस्या

Vastu Tips for Success: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे चमत्कारिक पौधों का वर्णन किया गया है, जिन्हें घर के आंगन में लगाने से हम अपनी किस्मत संवार सकते हैं. उन पौधों को लगाने से न केवल घर में धन का प्रवाह बढ़ता है बल्कि सुख-शांति भी आती है. 

Vastu Tips: नौकरी-कारोबार की टेंशन से हो चुके हैं परेशान? घर में लगा लें ये एक पौधा, मां लक्ष्मी की कृपा से दूर हो जाएंगी सब समस्या

Gurhal ka Paudha ke Fayde: अपनी जिंदगी में हम क्या हासिल करते हैं, यह काफी हद तक हमारी मेहनत और किस्मत दोनों पर निर्भर करता है. वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पेड़-पौधों और फूलों के बारे में बताया गया है, जो हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं. ऐसा ही एक पौधा गुड़हल के फूल वाला पौधा होता है. मान्यता है कि यह फूल मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है और जो जातक इस फूल वाले पौधे को अपने घर में लगाते हैं, उनकी आर्थिक परेशानियां हमेशा के लिए खत्म हो जाती हैं. इस फूल को लगाने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है, जिससे भाग्य के दरवाजे अपने आप खुलने लगते हैं. आज आपको गुड़हल के फूल के ऐसे ही अनेक लाभों से अवगत करवाते हैं. 

आर्थिक तंगी होती है दूर 

धर्म शास्त्रों के मुताबिक गुड़हल का फूल (Gurhal ka Paudha ke Fayde) मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय होता है. कहा जाता है कि रोजाना पूजा के दौरान मां लक्ष्मी के चरणों में गुड़हल का फूल अर्पित करने से जातक की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होने लगती हैं और आर्थिक तंगी गायब हो जाती है. इस फूल से घर में अन्न-धन के भंडार भरे रहते हैं. 

नौकरी-कारोबार में फायदा

जो लोग नौकरी या कारोबार में मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, उनके लिए गुड़हल के फूल (Gurhal ka Paudha ke Fayde) का उपाय करना फायदेमंद होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों को सुबह भोर में उठकर उगते हुए सूर्य को अर्घ्य प्रदान करना चाहिए. इसके साथ ही सूर्य देव को गुड़हल का फूल भी अर्पित करना चाहिए. माना जाता है कि इस उपाय से जॉब और बिजनेस, दोनों में कामयाबी के द्वार खुलते हैं. 

परिवार में रहती सुख-शांति 

जिन लोगों के घर में अक्सर कलह रहती है. परिवार के लोगों में आपस में नहीं बनती, वे भी गुड़हल के फूल (Gurhal ka Phool) का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपने घर के आंगन में गुड़हल के फूल का पौधा लगा लेना चाहिए. इस पौधे को लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और परिवार में सुख-शांति रहती है. 

मंगल दोष का निवारण

अगर किसी व्यक्ति के विवाह में रुकावट आ रही है तो यह उसकी कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति कमजोर होने की वजह से हो सकता है. इस मंगल दोष को दूर करने के लिए घर में गुड़हल का पौधा (Gurhal ka Paudha ke Fayde) लगा लेना श्रेयस्कर माना जाता है. कहा जाता है कि इस उपाय को आजमाने से विवाह में आ रही सारी अड़चनें अपने आप दूर होने लगती हैं. 

दूर जाता है सूर्य दोष 

जो लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं या परिवार के लोगों के साथ उनकी अनबन रहती है तो वे अपने घर की पूर्व दिशा की ओर गुड़हल का पौधा (Gurhal ka Paudha ke Fayde) लगा सकते हैं. वास्तुविदों के मुताबिक ऐसा करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है और घर में धन का प्रवाह बढ़ने लगता है. इससे नौकरी-कारोबार में भी अच्छी तरक्की होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news