मनी प्लांट का पौधा भी इस पौधे के आगे हो जाएगा फेल, घर में छप्पर फाड़ बरसेगा अथाह पैसा
Advertisement
trendingNow11776280

मनी प्लांट का पौधा भी इस पौधे के आगे हो जाएगा फेल, घर में छप्पर फाड़ बरसेगा अथाह पैसा

Vastu Tips For Aloe Vera: वास्तु शास्त्र में एलोवेरा के पौधे को बहुत लकी माना जाता है. कहते हैं एलोवेरा का पौधा तरक्की और धन दौलत लेकर आता है. इसे घर में वास्तु के अनुसार रखने से कई परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है

 

vastu plant tips

Aloe Vera Plant Vastu: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज की अपनी ऊर्जा होती है. जिससे घर में सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. कुछ चीजें घर में रखना शुभ माना जाता है. आज हम बात कर रहे हैं एलोवेरा के पौधे की. अक्सर घरों में एलोवेरा का पौधा देखने के मिल जाता है. क्या आपको पता है कि एलोवेरा के पौधे को बहुत लकी माना जाता है. कहते हैं एलोवेरा का पौधा तरक्की लेकर आता है. इसे घर में वास्तु के अनुसार रखने से कई परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है

किस दिशा में लगाएं?

वास्तु शास्त्र के अनुसार एलोवेरा का पौधा बहुत भाग्यशाली माना जाता है. कहते हैं इसे घर में लगाना बहुत ही शुभ होता है. इसे घर में लगाने में भाग्योदय हो जाता है. इससे साथ-साथ व्यक्ति के जीवन में आ रही सारी परेशानी दूर हो जाती है. वैसे तो एलोवेरा के पौधे को किसी भी दिशा में लगा सकते हैं लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपकी करियर में तरक्की हो तो इसे पश्चिम दिशा में लगाना शुभ होगा.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में एलोवेरा के पौधा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है. जिससे घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है.
 
- एलोवेरा का पौधा घर में रखने से सेहत भी अच्छी रहती है. अगर कोई लगातार बीमार पड़ता है तो उसके बेडरूम में एलोवेरा का पौधा कर सकते हैं.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार एलोवेरा का पौधा करियर में तरक्की के साथ-साथ मान-प्रतिष्ठा भी बढ़ाता है. इसे घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में रखने से पैसा और प्रमोशन दोनों मिलते हैं.

- वास्तु जानकारों के अनुसार एलोवेरा के पौधे को घर के उत्तर-पश्चिम कोने में कभी नहीं रखना चाहिए. कहते हैं इससे घर में निगेटिविटी आती है.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार एलोवेरा के पौधे को घर के बालकनी या फिर गार्डन में लगाना बहुत शुभ माना जाता है. इसे घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होता और धन आगमन होता है.

Palmistry: रिश्तों में दरार ले आती है व्यक्ति के हाथ में मौजूद ये रेखा, जीवनभर रहना पड़ता है तनहा
 

17 अगस्त तक जमकर बोरे भर-भरकर धन बटोरेंगे मीन समेत ये राशि के लोग, पैसों के मामले में रहेंगे लकी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news