Virgo gemstone: इस रत्न को धारण करते ही कन्या राशि वालों का बदल जाएगा भाग्‍य, शनिदेव से है संबंध
Advertisement

Virgo gemstone: इस रत्न को धारण करते ही कन्या राशि वालों का बदल जाएगा भाग्‍य, शनिदेव से है संबंध

Virgo gemstone benefits: अगर आप शनिदेव की कृपा चाहते हैं तो आपको इस रत्न को जरूर धारण करना चाहिए. ऐसा करने से आपको करियर में सफलता मिलने के चांस ज्‍यादा रहते हैं.  आइए जानते हैं कन्या राशि के जातकों को कौन सा रत्न धारण (Gemstones For Virgo) करना चाहिए. 

फाइल फोटो

Lucky gemstone for virgo woman: ज्योतिषशास्‍त्र के मुताबिक, 22 अगस्त से 21 सितंबर के बीच जो लोग जन्म लेते हैं, वे कन्या राशि के अंतर्गत आते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस राशि के जातक बहुत ही सूझबूझ वाले होते हैं. ये लोग हर काम परफेक्शन के साथ करना पसंद करते हैं. इन लोगों का स्‍वभाव भी बहुत ही विनम्र होता है. ये लोग अपनी भावनाओं को छुपाना पसंद करते हैं. ये लोग अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ही ईमानदार होते हैं. अगर आप शनि की कृपा बनाए रखना चाहते हैं तो आपको ये रत्न्न जरूर धारण करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत होगी और इसी के चलते आपको अपने करियर में सफलता मिलेगी.  

ये रत्न है सबसे शक्तिशाली 

कन्या राशि के जातकों को पन्ना रत्न धारण करना चाहिए, वैसे वे इसके अलावा कार्नेलियन, जिरकॉन, पेरीडॉट और सरडोनीक्स रत्न भी धारण कर सकते हैं. हालांकि इन सभी रत्नों में से पन्ना रत्न को सबसे ज्‍यादा शक्तिशाली माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इस रत्न को धारण करने से सूजन, ट्यूमर और सुनने में समस्या जैसी बीमारियों में फायदा मिलता है.  

पन्ना क्‍यों है भाग्यशाली?  

कन्या राशि के जातकों का स्वामी बुध ग्रह है. ऐसे में अगर इस राशि के जातक पन्ना रत्न धारण करते हैं तो ये उनके भाग्‍य के लिए बहुत ही अच्‍छा माना जाता है. रत्न शास्त्र की माने तो पन्ना रत्न का संबंध शनिदेव से है. जो जातक इस रत्न को धारण करते हैं, उन्‍हें शनि की कृपा बनी रहती है और वे इनके साथ मित्रतापूर्ण व्यवहार करने लगते हैं. इस रत्न को धारण करने से कन्या राशि के जातकों के व्यक्तित्व में उन्नति होने लगती है.  

महिलाएं इस रत्न को करें धारण 

कन्या राशि की महिलाएं पन्ना के साथ-साथ पेरीडॉट, जैस्पर, ग्रीनरी और जेड रत्न को धारण कर सकते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news