Home Decor: धूपबत्ती के धुएं से काली पड़ी है घर की दीवारें, अपनाएं ये तरीके; चमक उठेंगी वॉल
Advertisement
trendingNow11352029

Home Decor: धूपबत्ती के धुएं से काली पड़ी है घर की दीवारें, अपनाएं ये तरीके; चमक उठेंगी वॉल

Clean Walls: हमारे घर की दीवारें पूजा-पाठ में इस्तेमाल होने वाले धूपबत्ती या हवन से अक्सर काली हो जाती हैं. आज हम आपको काली दीवारों को चमकाने का तरीका बताने वाले हैं.

 

फाइल फोटो

Home Decoration: घर में पूजा करते हुए धूपबत्ती का इस्तेमाल तो हम सभी करते हैं. धूपबत्ती घर के वातावरण को खुशबू से भर देता है. इसके साथ ही इसे जलाने से आप एक अनोखी सकारात्मक ऊर्जा को अपने आस-पास महसूस करते हैं लेकिन इसे जलाने से घर की दीवारें काली पड़ जाती हैं जो काफी भद्दी नजर आती हैं. काली दीवारें घर का लूक खराब कर देती है. यहां कुछ आसान तरीके बताए जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके इन काली दीवारों से आपको छुटकारा मिलेगा और घर की खूबसूरती बरकरार रहेगी.

वॉशेबल पेंट का करे प्रयोग

घर की दीवारों को रंगाते हुए वॉशेबल पेंट का ही इस्तेमाल करना चाहिए. इसकी खासियत है कि इस पेंट से रंगी दीवारों पर लगे किसी भी चीज के धब्बे को साफ किया जा सकता है. दीवारों को आप साबुन और स्क्रब की मदद से साफ कर सकते हैं और पानी से भी धो सकते हैं. वॉशेबल पेंट से रंगी दीवारों की शाइनिंग भी शानदार होती है. ये ज्यादा दिनों तक चलती भी है.

जेल टूथपेस्ट से चमक उठेगी दीवार

सुनकर चौंकने की जरूरत नहीं है. जेल टूथपेस्ट का इस्तेमाल भी दीवारों को चमकाने के लिए किया जा सकता है. घर में पड़ा जेल टूथपेस्ट आपके घर की दीवारों को कमाल की शाइनिंग देता है. धूपबत्ती से काली पड़ी दीवारों के निशान ये आसानी से गायब कर देता है. बस आपको करना इतना है कि साफ कपड़े पर टूथपेस्ट लेना है और काली पड़ी दीवारों को उससे रगड़ना है.

डिश सोप दीवार को देगा शाइनिंग

डिश सोप दीवारों की सफाई के लिए एक अच्छा विकल्प है. ये दीवारों पर लगे कई तरह के हैवी दाग को भी छूमंतर कर देता है. आपको करना बस इतना है कि 1 कप पानी में 1 चम्मच डिश सोप मिलाना है फिर उस तैयार लिक्विड से किसी कपड़े की मदद से घर की दीवारों को स्क्रब करना है. ऐसा करने से दीवारें चमकने लगेंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news