त्वचा की देखभाल के लिए ग्लाइकोलिक एसिड का उपयोग क्यों और कैसे करें?
Advertisement
trendingNow12322772

त्वचा की देखभाल के लिए ग्लाइकोलिक एसिड का उपयोग क्यों और कैसे करें?

ग्लाइकोलिक एसिड, स्किनकेयर का सुपरस्टार है जो आपकी त्वचा के लिए कई प्रकार की समस्याओं से छुटकारा दिलाता है. यह पवारफुल घटक प्रभावी रूप से त्वचा की कोशिकाओं में तेजी से काम करता है.

त्वचा की देखभाल के लिए ग्लाइकोलिक एसिड का उपयोग क्यों और कैसे करें?

महिलाएं डेली के भाग-दौड़ जिंदगी में खुद का ख्याल रखना भूल जाती हैं. ऐसे में उनके फेस पर दाग धब्बे और झुर्रियों हो जाती है. ग्लाइकोलिक एसिड कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है.

ग्लाइकोलिक एसिड मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाकर पहले से बेहतर, चमकदार और जवान बनाने में मदद करता है. यह त्वचा की अंदर से दाग-धब्बे हटाता है और उसे यंग और फुर्तीला बनाता है.

अगर आप अपनी त्वचा को फिर से फुर्तीला और चमकदार बनाना चाहते हैं, तो ग्लाइकोलिक एसिड आपके लिए बेस्ट हो सकता है. इससे अपनी त्वचा की देखभाल के लिए डेली उपयोग लाने के लिए सबसे अच्छा तरीका कुछ इस प्रकार है:-

1. ग्लाइकोलिक एसिड फेस वॉश: आप अपनी दिन की शुरुआत ग्लाइकोलिक एसिड क्लींजर से कर सकते हैं.  इसको लगा कर आप अपनी त्वचा को पहले से बेहतर कर सकते हैं. 

2. ग्लाइकोलिक एसिड टोनर:  इसका उपयोग तैलीय त्वचा के लिए किया जाता है, रात में लगना अधिक फायदेमंद होता है. 

3. ग्लाइकोलिक एसिड सीरम: अगर आपकी त्वचा इसे सहन कर सकती है, तो ग्लाइकोलिक एसिड सीरम का उपयोग करें. यह अधिक हार्ड होता है इसको त्वचा के अनुकूल होने पर मात्रा बढ़ाई जा सकती है.

4. कॉम्बिनेशन उपयोग: आप ग्लाइकोलिक एसिड को अन्य उत्पादों जैसे विटामिन C या रेटिनॉल के साथ भी उपयोग कर सकते हैं.

ध्यान दें कि-  डेली सुबह में SPF मॉइस्चराइजर का उपयोग करें. इसके साथ ही नए उत्पादों का यूज करने से पहले एक बार इसकी जांच जरूर कर ले. ग्लाइकोलिक एसिड आपकी त्वचा को स्वस्थ, फुर्तीला और चमकदार बनाने में मदद कर सकता है, लेकिन इसका सही उपयोग और देखभाल करना जरूरी है.

Ga-6 बिना सुगंध वाली क्रीम ग्लाइकोलिक एसिड क्रीम

fallback

Order Now

Ga-6 बिना सुगंध वाली क्रीम इसमें ग्लाइकोलिक एसिड मिलाया गया है. इसको लगाने से मुंहासों के निशान, कोहनी और घुटनों के कालेपन को दूर किया जा सकता है. इसके उपयोग से आपकी त्वचा पिगमेंटेशन से निकलती है और चमकदार बनती है. यह क्रीम कीमत सिर्फ 152 रुपये है. इसका यूज करके आप अपनी त्वचा के बेहतर बना सकते हैं. Ga-6 बिन सुगंध वाली क्रीम आपकी बेजान त्वचा से छुटकारा दिला सकती है और आपको चमकदार निखार देने में मदद कर सकती है.

हीलिंग फार्मा – ग्लाइकोलिक एसिड क्रीम

fallback

Order Now

ग्लाइकोसैलिक 6% आपके सामान्य स्किन केयर उत्पाद से भिन्न है-  यह त्वचा को कई प्रकार के फायदे देने में मदद कर सकती है. यह मृत कोशिकाओं को धीरे-धीरे हटाकर आपकी त्वचा को चिकना बनाता है. इसके साथ यह त्वचा की रंगत में सुधार करता है, हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करता है और काले धब्बों को भी दूर करता है. यह कोलेजन उत्पादन को उत्तेजित करके त्वचा को मजबूत और कोमल बनाता है. इसके अलावा, ग्लाइकोसैलिक 6% अन्य स्किनकेयर उत्पादों के प्रभाव को बढ़ाता है, जिससे वे अधिक एक्टिव होते हैं. मुंहासों के साथ समस्या होने पर यह बेहतर ऑप्शन हो सकता है. यह छिद्रों में जाकर त्वचा को कंट्रोल करता है और मुंहासों को कम करता है.

लोरियल पेरिस ग्लाइकोलिक ब्राइट डे क्रीम

fallback

Order Now

लोरियल पेरिस ब्राइटनिंग क्रीम, इसमें ग्लाइकोलिक एसिड को मिलाया जाता है, जो डार्क स्पॉट्स और हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करने में मदद करता है और त्वचा के निखार को लाता है. इसे सिर्फ 2 सप्ताह लगाने से इसका रिजल्ट दिखाने लगता है. अगर आप अपनी त्वचा को बेस्ट देखभाल करने के लिए कोई क्रीम की तलाश कर रहें है तो ये ऑप्शन आपके लिए बेस्ट हो सकता है. इसको आप दिन कभी भी लगा सकते है. इसमें SPF 17 को भी मिलाया गया है, जो त्वचा को हानिकारक UV किरणों से बचाने में मदद करता है. इसे चमकती त्वचा के लिए सबसे अधिक पसंद किया जाता है.

डर्माटच ग्लाइकोलिक 6%

fallback

Order Now

यह क्रीम मुंहासों और दाग-धब्बों के लिए बेहतर है. इस क्रीम को लगाने से मुंहासों को पैदा करने वाले बैक्टीरिया को जड़ से खत्म कर देता है, जिससे त्वचा साफ और निखर जाती है. इसमें 6% ग्लाइकोलिक एसिड और 4% नियासिनामाइड मिलाया गया है, जो धीरे-धीरे मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा दिलाता है, जिससे चिकनी और चमकदार त्वचा मिलती है. यह गैर-चिकना और सुगंध-मुक्त फॉर्मूला सभी प्रकार की त्वचा के लिए बेस्ट है, इसे पुरुषों और महिलाओं दोनों यूज कर सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह एक स्पॉन्सर्ड आर्टिकल है. यह आर्टिकल पेड पब्लिकेशन है और इसमें IDPL की कोई पत्रकारिता/संपादकीय संबंधी कोई भागीदारी नहीं है. इसे लेकर IDPL किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Trending news