close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलिया को टोक्यो ओलंपिक से पहले बड़ा झटका, पीयरसन ने किया संन्यास का ऐलान

शैली पीयरसन ने 2012 लंदन ओलम्पिंक में 100 मीटर बाधा दौड़ (Track athlete)  में गोल्ड मेडल जीता था.

ऑस्ट्रेलिया को टोक्यो ओलंपिक से पहले बड़ा झटका, पीयरसन ने किया संन्यास का ऐलान
शैली पीयरसन हैमस्ट्रींग और एचलिस चोट से परेशान रहती थी. (फाइल फोटो)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया की ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट बाधा दौड़ (Track athlete) की खिलाड़ी शैली पीयरसन ने संन्यास की घोषणा कर दी है. पीयरसन ने अपने संन्यास की जानकरी सोशल मीडिया अकाउंट से दी. शैली पीयरसन हैमस्ट्रींग और एचलिस चोट से परेशान रहती थी. जिसकी वजह से उन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक नहीं खेलने का फैसला लिया है.पीयरसन करियर में आगे क्या करेंगी, यह साफ नहीं हो सका है लेकिन शैली ने एक लिहाज से यह संकेत दिया है कि वह कोचिंग की दिशा में आगे बढ़ेंगी.

पीयरसन 2012 में जीता था गोल्ड मेडल
शैली पीयरसन ने 2012 लंदन ओलम्पिंक में 100 मीटर बाधा दौड़ (Track athlete)  में गोल्ड मेडल जीता था. इस ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में रजत पदक जीता था. शैली ने कहा,"मैं निश्चित तौर पर एथलेटिक्स से जुड़ी रहूंगी. मैंने कई युवाओं को कोचिंग दी है. यह काम मेरे दिल के करीब रहा है और मैं आगे निश्चित तौर पर इसे जारी रखने का प्रयास करूंगी."

 

मेरा शरीर और चोट नहीं झेल सकता- पैयरसन
ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी पैयरसन ने कहा," 16 साल ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के बाद अब वो समय आ चुका है, जब मुझे संन्यास लेना होगा. मेरा शरीर चोट नहीं झेल सकता है. मैं इस धुविधा में थी कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए खुद को तैयार करूं की नहीं, पर अब मैंने खेल से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है.