Commonwealth Games: कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद मचा बड़ा बवाल, अचानक गुम हो गए दो पाकिस्तानी मुक्केबाज
Advertisement
trendingNow11297741

Commonwealth Games: कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद मचा बड़ा बवाल, अचानक गुम हो गए दो पाकिस्तानी मुक्केबाज

Commonwealth Games 2022: राष्ट्रमंडल खेलों की समाप्ति के बाद से बर्मिंघम में दो पाकिस्तानी मुक्केबाज लापता हो गए हैं. राष्ट्रीय महासंघ ने बुधवार को यह जानकारी दी.

 

फोटो (File)

Commonwealth Games 2022: राष्ट्रमंडल खेलों की समाप्ति के बाद से बर्मिंघम में दो पाकिस्तानी मुक्केबाज लापता हो गए हैं. राष्ट्रीय महासंघ ने बुधवार को यह जानकारी दी. पाकिस्तानी मुक्केबाजी महासंघ (पीबीएफ) के सचिव नासिर तांग ने इस खबर की पुष्टि की कि मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह टीम के इस्लामाबाद रवाना होने से कुछ घंटे पहले गायब हो गए.

कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद मचा बवाल

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का समापन सोमवार को हुआ. तांग ने कहा, ‘उनके पासपोर्ट सहित यात्रा दस्तावेज अभी भी महासंघ के उन अधिकारियों के पास हैं जो मुक्केबाजी टीम के साथ खेलों में गए थे.’ उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग और लंदन में संबंधित अधिकारियों को सुलेमान और नजीरुल्लाह के लापता होने के बारे में सूचित कर दिया है.

शुरू हो चुकी है जांच

तांग ने कहा कि लापता मुक्केबाजों के दस्तावेज पाकिस्तान से आने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार रखे गए थे. पाकिस्तान ओलंपिक संघ (पीओए) ने लापता मुक्केबाजों के मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है. पाकिस्तान राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कोई भी पदक नहीं जीत पाया. देश ने भारोत्तोलन और भाला फेंक में दो स्वर्ण सहित इन खेलों में आठ पदक जीते.

आखिर गए कहां पाकिस्तानी खिलाड़ी

मुक्केबाजों के लापता होने की घटना राष्ट्रीय तैराक फैजान अकबर के हंगरी में फिना विश्व चैंपियनशिप से गायब होने के दो महीने बाद हुई है. हालांकि अकबर ने चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा तक पेश नहीं की और बुडापेस्ट पहुंचने के कुछ ही घंटों बाद अपने पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों के साथ गायब हो गया. जून के बाद से उसका पता नहीं चल सका है.

Trending news