close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टेबल टेनिस: पहले दिन भारत की पुरुष और महिला टीम की सुपर-8 में एंट्री

भारत ने बुधवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में  शुरू हुई 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में शानदार शुरुआत है.

टेबल टेनिस: पहले दिन भारत की पुरुष और महिला टीम की सुपर-8 में एंट्री
राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में भारत ने सुपर-8 में प्रवेश किया (फाइल फोटो)

कटक: भारत ने बुधवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में  शुरू हुई 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में शानदार शुरुआत है. अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहकर पुरुष व महिला वर्ग के सुपर आठ में प्रवेश किया. भारत ने पहले दिन केवल दो गेम गंवाए. पहले मुकाबले में अचंता शरत कमल को और दूसरे मैच में अहलिका मुखर्जी को हार का सामना करना पड़ा.

स्कॉटलैंड और सिंगापुर को करना पडा हार का सामना पड़ा
 पुरुष वर्ग में टीम मैनेजमेंट ने शरत, जी.साथियान और हरमीत देसाई पर भरोसा जताया था.इन तीनों ने इस भरोसे को कायम रखते हुए स्कॉटलैंड और सिंगापुर को 3-0 से मात दी.

महिला वर्ग ने दी दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका को शिकस्त
महिला वर्ग में कोचों ने दोनों मैचों में अलग-अलग टीम का संतुलन आजमाया. श्रीलंका के खिलाफ अर्चना कामत, मनिका बत्रा और अहलिका मुखर्जी ने  3-0 से जीत दर्ज. जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मनिका बत्रा और अहलिका मुखर्जी आराम दिया गया।

टेटे चैंपियनशिप में भारत के ग्रुप
राष्ट्रमंडल टेटे चैंपियनशिप पुरुष वर्ग में भारत का ग्रुप 'बी' है,जिसमें भारत के साथ  सिंगापुर और स्कॉटलैंड  हैं. महिला वर्ग में भी भारत का  ग्रुप 'बी' है,जिसके अंदर साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड हैं.

 भारत क्यों है चैंपियनशिप का दावेदार

भारतीय पुरुष टीम के ,कप्तान ए शरथ कमल के नेतृत्व में भारत ने 21वें राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप की शुरुआत की है.टीम को टूर्नामेंट से पहले ही काफी मजबूत माना जा रहा था और पहले ही दिन टीम ने सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारत की महिला टीम ने भी पहले दिन अपनी  सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस वक्त महिला टीम विश्व में दूसरे स्थान पर हैं.