GT vs CSK: IPL के लिए 'शुभ' साबित हुए गिल, टूर्नामेंट में लगा शतकों का 'शतक', सुदर्शन ने पहुंचाया 100 पार
Advertisement
trendingNow12243031

GT vs CSK: IPL के लिए 'शुभ' साबित हुए गिल, टूर्नामेंट में लगा शतकों का 'शतक', सुदर्शन ने पहुंचाया 100 पार

IPL 100th Century: आईपीएल 2024 गेंदबाजों के लिए काल साबित होता नजर आया है. इस लीग ने टी20 क्रिकेट की काया पलटकर रख दी है. पिछले 16 सीजन के बाद आईपीएल 2024 के 59वें मुकाबले में टूर्नामेंट का 100वां शतक आया. शुभमन गिल की सेंचुरी के बाद आईपीएल में शतकों का शतक लग गया है. 

 

Shubman Gill

Shubman Gill Century: आईपीएल, एक ऐसी लीग साबित हुई जिसने टी20 क्रिकेट की काया पलटकर रख दी है. दुनिया की टी20 लीगों में सबसे फेमस आईपीएल में 100 शतक पूरे हो गए हैं. आईपीएल 2024 गेंदबाजों के लिए काल साबित हुआ है. बल्लेबाजों ने इस सीजन बॉलर्स की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. टीम इंडिया के प्रिंस शुभमन गिल भले ही इस सीजन पुराने टच में नजर न आए हों लेकिन गिल इस टूर्नामेंट के लिए शुभ साबित हुए हैं. खराब फॉर्म में चल रहे गिल के बल्ले से इस टूर्नामेंट का 100वां शतक आया है. 

चेन्नई के खिलाफ डबल डोज

गुजरात की टीम प्लेऑफ की रेस में अपनी आखिरी सांसे गिन रही है. चेन्नई को होम ग्राउंड पर टक्कर देने उतरी गुजरात की टीम पीली जर्सी पर मानों गुस्सा निकालती नजर आई हो. सीएसके से पिछली हार का हिसाब करने उतरी गुजरात की तरफ से कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन भूखे शेर की तरह चेन्नई पर टूट पड़े. दोनों बल्लेबाजों इस मुकाबले में शतक ठोक चेन्नई की टीम को डबल डोज दे दिया. गिल और सुदर्शन ने लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. 

13 छक्के और 14 चौके

शुभमन गिल और सुदर्शन ने मिलकर 13 छक्के और 14 चौके जमाए. गिल ने 55 गेंद में 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 104 रन की तूफानी पारी खेली. दूसरी तरफ सुदर्शन ने महज 51 गेंद में 103 रन ठोक दिए, जिसमें 7 छक्के और 5 चौके शामिल थे. इन पारियों की बदौलत गुजरात की टीम ने स्कोरबोर्ड पर 231 रन टांग दिए. इसके बाद गेंदबाजी में भी गुजरात ने चेन्नई की कमर तोड़ दी थी. 

2 रन पर 2 विकेट

चेन्नई ने बल्लेबाजी के लिहाज से भी बेहद शर्मनाक शुरुआत की. महज 2 रन के स्कोर पर चेन्नई ने अजिंक्य रहाणे और युवा रचिन रवींद्र को खो दिया. रहाणे को वारियर ने जबकि रचिन रवींद्र रन आउट हो गए. इसके अलावा कप्तान गायकवाड़ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद डेरिल मिचेल और मोईन अली ने अर्धशतक ठोक टीम को पटरी पर ला दिया. 

Trending news