2005 के माही से मिले आज के MS Dhoni! बातचीत में खुल गए दोनों की जिंदगी के ये राज
Advertisement

2005 के माही से मिले आज के MS Dhoni! बातचीत में खुल गए दोनों की जिंदगी के ये राज

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में धोनी अपने ही पुराने अवतार से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं. 

फोटो (Gulf Youtube)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आज कल आईपीएल 2021 (IPL 2021) के शुरू होने से पहले चेन्नई में उसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं. धोनी इस साल भी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी करेंगे. लेकिन उससे पहले धोनी का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में धोनी अपने ही पुराने अवतार से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं. 

  1. 2005 के धोनी से आज के धोनी ने की बात
  2. फाइनल में खेली पारी को बताया फेवरेट
  3. मिल्क शेक छोड़ने की दी सलाह 

2005 के धोनी से करी बात 

दरअसल एक विज्ञापन के वीडियो में आज के धोनी (MS Dhoni) ने 16 साल पुराने धोनी से खूब सारी बातें की. इस वीडियों में एक तरफ वर्तमान के धोनी बैठे हुए हैं, तो दूसरी तरफ 2005 के लंबे बालों वाले धोनी उनसे बात कर रहे हैं. इसी दौरान 2021 के धोनी ने 2005 के धोनी की जमकर तारीफ की. धोनी ने 2004 में भारत के लिए डेब्यू किया था.  धोनी (MS Dhoni) ने अपने करियर की शानदार शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 148 रन ठोक कर सभी खबरें बटोर ली थीं.  इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 183 रन की पारी भी आई. 2021 के धोनी ने इसी पारी को लेकर पुराने धोनी की काफी तारीफ की. 

फाइनल में खेली पारी सबसे ज्यादा पसंद 

दोनों धोनी (MS Dhoni) की बातचीत में सबसे खास बात जब हुई जब युवा धोनी मौजूदा समय के धोनी से उनकी फेवरेट पारी को लेकर सवाल पूछते हैं. इस पर 2021 के धोनी जवाब देते हैं कि 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल की पारी मुझे सबसे ज्यादा पसंद है. तब मैच खत्म करने पर जो खुशी मुझे मिली थी, वो सबसे अलग थी. इस पर युवा धोनी हैरानी जताते हुए पूछते हैं कि सर वर्ल़्ड कप फाइनल? आपका मतलब कि हम वर्ल्ड कप जीत गए?. इसके बाद 2021 वाले धोनी कहते हैं, हां, 2011 वानखेड़े स्टेडियम. ये तुम्हारी मेहनत की वजह से ही मुमकिन हो पाया है.'

 

मिल्क शेक छोड़ने की दी सलाह 

2021 के धोनी (MS Dhoni) ने 2005 के धोनी से उनकी कई आदतों को छोड़ने के लिए कहा. मौजूदा धोनी ने कहा कि मैं तुमसे गुजारिश करता हूं कि धीरे-धीरे अपनी फेवरेट डिश बटर चिकन और मिल्क शेक को छोड़ दो. अगर तुम ऐसा करते हो तो इसका तुम्हें फायदा मिलेगा. 2021 के धोनी ने पुराने धोनी से बाइकिंग के बारे में बातचीत की. 2021 के धोनी कहते हैं कि मैं सब छोड़ दूंगा लेकिन बाइकिंग नहीं छोड़ूंगा. मेरे पास 80 बाइक है और मैंने अपनी पहली बाइक को बहुत संभाल कर रखा और आज भी बहुत तेज चलती है.

धोनी के कमाल से जीता भारत 

भारत ने 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल (2011 World Cup) में श्रीलंका को 6 विकेट से मात देकर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 274 रनों का टारगेट दिया था. इस टारगेट का पीछा करते हुए भारत एक समय मुश्किल में फंस गया था. लेकिन धोनी और गौतम गंभीर ने भारत को इस मैच में जीत दिलाई. गंभीर ने 97 रन बनाए. जबकि माही ने नाबाद 91 रन बनाए. धोनी ने इस मैच को छक्का मार कर जिताया.                 

Trending news