Shubman Gill: वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन कूटेंगे शुभमन गिल! दिग्गज खिलाड़ी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

Shubman Gill: वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन कूटेंगे शुभमन गिल! दिग्गज खिलाड़ी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Shubman Gill : भारत की मेजबानी में आगामी वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) 5 अक्टूबर से शुरू होगा. टीम इंडिया अपना अभियान 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से शुरू करेगी. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने शुभमन गिल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. 

Shubman Gill: वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन कूटेंगे शुभमन गिल! दिग्गज खिलाड़ी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Leading Run Scorer in World Cup: भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) खेला जाएगा. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे. भारत का अभियान 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से शुरू होगा. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. 

ऑस्ट्रेलिया से ही है पहली भिड़ंत

भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के शुरुआती दोनों वनडे मैच भारत ने जीते, जिसमें कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) ने संभाली. अब रोहित शर्मा बतौर कप्तान वापसी करेंगे और तीसरे वनडे में ये जिम्मेदारी निभाएंगे. फिर भारत का वर्ल्ड कप में पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से 8 अक्टूबर को खेला जाएगा. मेजबान होने और खिलाड़ियों के शानदार ग्रुप के चलते टीम इंडिया इस आईसीसी टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार है.

दिग्गज खिलाड़ी की भविष्यवाणी

कई साल तक विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के लिए आईपीएल खेलने वाले एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे लगता है कि शुभमन गिल इस वर्ल्ड कप (World cup 2023) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे. वह शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी दमदार प्रदर्शन किया.'

शानदार है बैटिंग ऑर्डर

गिल के बैटिंग रिकॉर्ड की बात की जाए तो पंजाब से ताल्लुक रखने वाले इस खिलाड़ी ने अभी तक 35 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इनमें 6 शतक और 9 अर्धशतक लगाते हुए कुल 1917 रन बनाए. वह वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 18 टेस्ट में 966 और 11 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 304 रन बनाए हैं. वह तीनों फॉर्मेट में इंटरनेशनल लेवल पर शतक जड़ने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों में शुमार हैं.

Trending news