क्रिकेट जगत में शोक की लहर, 33 साल के क्रिकेटर Ashwin Yadav का हुआ निधन

हैदराबाद के पूर्व तेज गेंदबाज अश्विन यादव (Ashwin Yadav) अब नहीं रहे. 33 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया है. 

क्रिकेट जगत में शोक की लहर, 33 साल के क्रिकेटर Ashwin Yadav का हुआ निधन
(FILE PHOTO)

हैदराबाद: हैदराबाद के पूर्व तेज गेंदबाज अश्विन यादव (Ashwin Yadav) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. अश्विन यादव अभी महज 33 साल के थे और उनके परिवार में उनकी पत्नी और तीन बेटे हैं.

नहीं रहे अश्विन यादव 

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘अश्विन यादव के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. वह बहुत ही हंसमुख और पूरी तरह से ‘टीम मैन’ थे. मैं भगवान से उनके परिवार को ताकत देने की प्रार्थना करूंगा. ओम शांति. आपकी कमी खलेगी’.

 

ऑफ स्पिनर विशाल शर्मा उनके साथी खिलाड़ी थे, उन्होंने कहा कि यादव के चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट रहती थी. उन्होंने कहा, ‘वह ‘टीम मैन’ थे और स्थानीय लीग में खेले. मुझे यकीन नहीं रहा कि उनका निधन हो गया है’.

अश्विन यादव का क्रिकेट करियर

मोहाली में पंजाब के खिलाफ 2007 में रणजी ट्रॉफी डेब्यू करने वाले यादव (Ashwin Yadav) ने 14 फस्ट क्लास मैच खेले और इसमें 34 विकेट चटकाए. उप्पल स्टेडियम में 2008-09 सत्र में दिल्ली के खिलाफ उन्होंने 52 रन देकर छह विकेट चटकाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था.

उनका अंतिम रणजी मैच 2009 में मुंबई के खिलाफ था. वह हालांकि स्थानीय लीग में स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद और फिर एसबीआई के लिए खेलते रहे. उन्होंने 10 लिस्ट ए और दो टी20 मैच भी खेले थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.