टेस्ट क्रिकेट के 5 सबसे महंगे ओवर, जब अपनी टीम के लिए बोझ बन गए थे ये गेंदबाज
Advertisement
trendingNow12486896

टेस्ट क्रिकेट के 5 सबसे महंगे ओवर, जब अपनी टीम के लिए बोझ बन गए थे ये गेंदबाज

Most expensive overs in Test cricket: टेस्ट क्रिकेट में कई रिकार्ड बने हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं.उन 5 गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन दिया है. 

5 most expensive overs in history of test cricket stuart broad harbajan singh

5 most expensive overs in Test cricket: टेस्ट क्रिकेट में कई ऐसे मैच हुए हैं, जिसमें बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की खूब धुलाई की है. आमतौर पर देखा जाता है कि टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज रन कम गति से बनाते हैं, लेकिन आज हम आपको उन मैचों के बारे में बता रहे हैं, जब टेस्ट मैच में दर्शक टी 20 के मैच का आनन्द ले रहे थे. अपने इस आर्टिकल में हम बात कर रहे हैं उन 5 गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन दिया है. 

स्टुअर्ट ब्रॉड
इस लिस्ट में पहले नंबर पर इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड हैं, 2022 में भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में 35 रन दिया था. इस मैच में ब्रॉड जसप्रीत बुमराह के शिकार बने थे. इनके ओवर में बुमराह ने चार चौके और दो छक्के लगाए थे. ये ओवर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर है.

जेम्स एंडरसन
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जेम्स एंडरसन हैं.जेम्स एंडरसन ने 2013 में खेले गए टेस्ट मैच में 28 रन दिया था. इनके इस ओवर में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जॉर्ज बैली बैटिंग कर रहे थे. इस ओवर में बैली ने तीन छक्के और दो चौके जड़े थे.

रॉबिन पीटरसन
दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर रॉबिन पीटरसन इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. इन्होंने भी 2003 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले गए टेस्ट में अपने एक ओवर में 28 रन दिया था. इनके इस ओवर में वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा बैटिंग कर रहे थे. लारा ने इस ओवर में चार चौके और दो छक्के लगाए थे.

जो रूट
जो रूट भी इस लिस्ट में शामिल हैं. 2020 में  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में रूट ने अपने एक ओवर में 28 रन दिया था. इस वक्त क्रीज पर केशव महाराज बैटिंग कर रहे थे.

हरभजन सिंह 
2006 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टेस्ट मैच में हरभजन सिंह ने अपने एक ओवर में 27 रन दिया था. इस वक्त क्रीज पर पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी बल्लेबाजी कर रहे थें. अफरीदी ने हरभजन के इस ओवर में 4 छक्के मारे थे.

 

Trending news