Aaron Finch: अचानक क्यों रिटायरमेंट लेने को तैयार हुए आरोन फिंच? खुद किया ये बड़ा खुलासा
Advertisement

Aaron Finch: अचानक क्यों रिटायरमेंट लेने को तैयार हुए आरोन फिंच? खुद किया ये बड़ा खुलासा

Aaron Finch Retirement: ऑस्ट्रेलिया के सफेद बॉल कप्तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. फिंच का बल्ला एकदम नहीं चल पा रहा था, जिसकी वजह से उन्होंने खुद रिटायरमेंट का प्लान बना रहे थे. 

फोटो (Twitter)

Aaron Finch Retires: ऑस्ट्रेलिया के सफेद बॉल कप्तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है और उन्होंने स्वीकार किया है कि वह पिछले कुछ समय से अपनी खराब फॉर्म और कंधे की चोट के चलते अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह नहीं बना पाते.

नहीं चल रहा फिंच का बल्ला

35 वर्षीय फिंच की खराब फॉर्म ने उन्हें पिछले साल यूएई में टी 20 विश्व कप से परेशान कर रखा था और यह खराब फॉर्म न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी जारी रही. पहले मैच में वह सिर्फ पांच रन बना पाए और दूसरे मैच में शून्य पर आउट हो गए. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है लेकिन उनकी खराब फॉर्म टीम के लिए सिरदर्द साबित हो रही है जिसे इस साल अक्टूबर-नवम्बर में अपने टी 20 खिताब का बचाव करना है.

वर्ल्ड कप के लिए करनी है तैयारी

भारत में 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में एक वर्ष से अधिक का समय शेष रहते फिंच ने कहा कि उनके लिए संन्यास लेने का यह सही समय है. फिंच ने कहा, 'मुझे लगता है कि मेरा संन्यास लेने का समय सही है. यह महत्वपूर्ण है कि यहां से जो कप्तानी संभाले और जो बल्लेबाजी की शुरुआत करे, उसे टीम को आगे ले जाने और 2023 में विश्व कप जीतने का पूरा मौका मिले. मुझे विश्वास है कि मैं वहां तक नहीं पहुंच पाऊंगा.'

वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड से सामना

ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप के बाद नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे खेलेगा जिसका आखिरी मैच मेलबोर्न में खेला जाएगा. फिंच ने कहा कि करियर समाप्त करने के लिए मेलबोर्न सही जगह होती लेकिन वह निस्वार्थ फैसला करना चाहते थे ताकि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ मौका मिल सके. 35 वर्षीय फिंच की फॉर्म ने इस वर्ष उनका साथ छोड़ दिया था जब पाकिस्तान में उन्होंने 23, 0 और 0 तथा श्रीलंका में 44, 14, 62, 0 और 0 बनाए थे.

जिम्बाब्वे दौरे के बाद लेना चाहते थे संन्यास

फिंच ने स्वीकार किया कि जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरिज शुरू होने से पहले उन्होंने संन्यास के बारे में सोचना शुरू कर दिया था. फिंच ने कहा कि उन्होंने कोच एंर्डयू मैकडोनाल्ड से जिम्बाब्वे सीरीज के बाद इस बारे में बात की यही और उनका कहना था कि मैं अपना समय लूं और यह सुनिश्चित करूं कि मैं सही फैसला ले रहा हूं. फिंच अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करेंगे.

Trending news