IND vs ZIM 1st T20 : टीम इंडिया के लिए दो खूंखार बल्लेबाजों ने किया डेब्यू, जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में मिला मौका
Advertisement
trendingNow12324464

IND vs ZIM 1st T20 : टीम इंडिया के लिए दो खूंखार बल्लेबाजों ने किया डेब्यू, जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में मिला मौका

भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज के पहले मैच में तीन युवा भारतीय क्रिकेटर्स की किस्मत चमकी. इनमें से दो ने आईपीएल में बल्ले से कोहराम मचा दिया था. अब इन खिलाड़ियों को भारत के लिए टी20 में डेब्यू करना का मौका मिला. शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया यह सीरीज खेल रही है. 

IND vs ZIM 1st T20 : टीम इंडिया के लिए दो खूंखार बल्लेबाजों ने किया डेब्यू, जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में मिला मौका

IND vs ZIM 1st T20 : भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज के पहले मैच में तीन युवा भारतीय क्रिकेटर्स की किस्मत चमकी. जिम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मैच में शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. टॉस के वक्त गिल ने तीन खिलाड़ियों को खुशखबरी देते हुए उनका टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करा दिया. इन तीन में से दो ने तो आईपीएल 2024 में बल्ले से तहलका मचाया था और गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाकर रख दी थीं. इस दौरे पर टीम इंडिया को 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं.

इन दो खूंखार बल्लेबाजों का डेब्यू

आईपीएल 2024 में बल्ले से रनों का अंबार लगाने वाले बाएं हाथ के अभिषेक शर्मा और दाएं हाथ के रियान पराग को टीम इंडिया की टी20 टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला गया. इन दोनों विस्फोटक बल्लेबाजों ने आईपीएल में रनों का अंबार लगाते हुए अपनी टीमों को कई मैच अकेले दम पर जिताए. अभिषेक शर्मा ने आईपीएल 2024 में 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए थे. वहीं, रियान पराग ने 573 रन के साथ सीजन खत्म किया था. टूर्नामेंट में वह तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. ये दोनों बल्लेबाज विस्फोटक अंदर में बल्लेबाजी के लिए माहिर हैं.

ध्रुव जुरेल को भी मौका

विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी इस मैच में डेब्यू का मौका मिला है. आईपीएल 2024 में इस जुरेल का बल्ला कुछ खास नहीं दिखा सका. उन्होंने 14 मैचों में 195 रन बनाए. जुरेल भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई इंडिया की होम सीरीज में डेब्यू का मौका मिला. एक मैच में में उन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए टीम को जीत तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

जिम्बाब्वे : तदीवानाशे मारुमानी, इनोसेंट काया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेस्ली मधेवेरे, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजारबानी, तेंदई चतारा

भारत : शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद.

Trending news