'83' के लिए कपिल देव से कोचिंग लेंगे रणवीर सिंह, 21 दिन तक चलेगी ट्रेनिंग

रणवीर अपनी भूमिका के लिए कपिल की आदतों और रवैये को अपनाने के साथ तीन सप्ताह उनके साथ बिताएंगे.

'83' के लिए कपिल देव से कोचिंग लेंगे रणवीर सिंह, 21 दिन तक चलेगी ट्रेनिंग
33 साल के एक्टर ने इससे पहले बलविंदर सिंह संधू से ट्रेनिंग ली थी. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

मुंबई: कबीर खान की ‘‘83’’ में कपिल देव की भूमिका निभाने जा रहे एक्टर रणवीर सिंह इस खेल ड्रामा फिल्म के लिए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर के साथ जल्द ही प्रशिक्षण शुरू करेंगे. इस फिल्म में कपिल की कप्तानी में भारत की जीत की कहानी दिखाई जाएगी जब भारतीय टीम ने फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर 1983 में पहला विश्वकप खिताब जीता था.

रणवीर ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं कपिल सर के साथ समय बिताने के लिए उत्साहित हूं. मुझे लगता है कि उनके साथ बिताया जाने वाला समय अपने आप को उनके व्यक्तित्व में ढालने की प्रक्रिया में आवश्यक होगा.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनसे जितना सीख सकता हूं उतना सीखना चाहता हूं. उनकी कहानी, उनके अनुभव, उनके विचार, उनकी भावनाएं, उनके हावभाव, उनकी ऊर्जा.’’

संधू से ली ट्रेनिंग
33 साल के एक्टर ने इससे पहले बलविंदर सिंह संधू से ट्रेनिंग ली थी, जिनकी भूमिका फिल्म में पंजाबी सिंगर-एक्टर एम्मी विर्क निभाएंगे.

तीन सप्ताह बिताएंगे
रणवीर अपनी भूमिका के लिए कपिल की आदतों और रवैये को अपनाने के साथ मोहाली में तीन सप्ताह उनके साथ बिताएंगे. वह पूर्व क्रिकेटर की गेंदबाजी की अनूठी शैली भी सीखेंगे. यह बहु प्रतीक्षित फिल्म 10 अप्रैल 2020 में रिलीज होगी. ‘‘83’’ का प्रोडक्शन मधु मंटेला, विष्णु इंदुरी और खान ने किया है.

बता दें कि बॉलीवुड के 'बाजीराव' रणवीर सिंह इन दिनों डायरेक्टर जोया अख्तर की ‘‘गल्ली ब्वॉय’’ भी कर रहे हैं जिसमें उनके साथ आलिया भट्ट हैं. फिल्म 14 फरवरी को रिलीज होगी.