Australia के फैसले पर भड़का अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड, दे दी इतनी बड़ी धमकी
Advertisement

Australia के फैसले पर भड़का अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड, दे दी इतनी बड़ी धमकी

Cricket Australia ने एक आधिकारिक बयान में कहा था कि उन्होंने मार्च में यूएई में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज से हटने का फैसला किया है, जो आईसीसी सुपर लीग का एक हिस्सा है.

Australia के फैसले पर भड़का अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड, दे दी इतनी बड़ी धमकी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने बुधवार को कहा कि वह क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की मार्च में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से हटने के बारे में आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को पत्र लिखेगा. इससे पहले दिन में, क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने एक आधिकारिक बयान में कहा था कि उन्होंने मार्च में यूएई में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज से हटने का फैसला किया है, जो आईसीसी सुपर लीग का एक हिस्सा है.

एसीबी ने और क्या कहा?

सरकार के साथ और हाल ही में महिलाओं और लड़कियों की शिक्षा, रोजगार और पार्कों-जिम तक पहुंचने की क्षमता पर प्रतिबंध लगाने की तालिबान की घोषणा के बाद यह निर्णय लिया गया. एसीबी ने यह भी कहा है कि अगर सीए उनकी पुरुष टीम के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला नहीं खेलने का फैसला वापस नहीं लेता है तो वे आस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (बीबीएल) में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की भागीदारी पर फिर से विचार कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, क्रिकेट आस्ट्रेलिया का अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी मैचों से हटने का निर्णय आस्ट्रेलियाई सरकार से परामर्श और संभावित प्रवर्तन के बाद आ रहा है जो राजनीति के दायरे में प्रवेश करने और खेल का राजनीतिकरण करने का एक दुर्भाग्यपूर्ण प्रयास है. 

उन्होंने आगे कहा, निष्पक्ष खेल और खेल भावना के सिद्धांतों पर राजनीतिक हितों को प्राथमिकता देकर, क्रिकेट आस्ट्रेलिया खेल की अखंडता को कम कर रहा है और दोनों देशों के बीच संबंधों को नुकसान पहुंचा रहा है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी मैचों से हटने के हालिया फैसले ने एक बड़ा झटका दिया है. यह अफगान क्रिकेट समुदाय के भीतर चिंता का विषय है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news