Virat Kohli: विराट को टीम की कप्तानी सौंपने का फैसला बोर्ड का नहीं था... जडेजा के इस बयान ने मचाई सनसनी!
Advertisement
trendingNow11519734

Virat Kohli: विराट को टीम की कप्तानी सौंपने का फैसला बोर्ड का नहीं था... जडेजा के इस बयान ने मचाई सनसनी!

Rohit Sharma-Virat Kohli: धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने कप्तानी के कार्यकाल में अच्छा प्रदर्शन किया. खासतौर से टेस्ट टीम ने तो नए रिकॉर्ड बनाए. उनके बाद से रोहित शर्मा टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं.

virat kohli rohit sharma (bcci twitter)

Ajay Jadeja on Virat Kohli Captaincy: धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में भारत को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत दिलाई. टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच जीता लेकिन दूसरे टी20 में उसे हार झेलनी पड़ी. फिर तीसरे और अंतिम टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव के शानदार शतक की बदौलत भारत ने 91 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. हार्दिक के नेतृत्व की काफी तारीफ भी हो रही है. इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा ने विराट कोहली और टी20 टीम की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

आईपीएल में बने चैंपियन

पीठ की चोट के बाद वापसी करने के बाद से ही हार्दिक पांड्या शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस ऑलराउंडर ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में नई टीम गुजरात टाइटंस की कमान संभाली और पहली ही बार में चैंपियन भी बनाया. इसके बाद से एक कप्तान के तौर पर उनकी प्रतिष्ठा और बढ़ गई है. अब अजय जडेजा ने कहा है कि रोहित शर्मा को खुद ही आगे आकर हार्दिक पांड्या को टी20 टीम की कमान सौंप देनी चाहिए. रोहित फिलहाल टेस्ट और वनडे में टीम की कप्तानी संभालते हैं.

रोहित की गैर-मौजूदगी में संभालते हैं कप्तानी

ऐसा माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई अगले टी20 कप्तान के तौर पर तैयार कर रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि हार्दिक अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे. हालांकि बोर्ड का फोकस फिलहाल वनडे वर्ल्ड कप पर है, जो 2023 में भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर टी20 टीम की नियमित कप्तानी हार्दिक को नहीं सौंपी है. जब रोहित अनफिट होते हैं या टीम से बाहर रहते हैं तो हार्दिक उनकी गैर-मौजूदगी में टी20 फॉर्मेट में कमान संभालते हैं.  

'धोनी ने विराट को सौंपी थी कमान'

इस बीच अजय जडेजा ने क्रिकबज से कहा, 'फिलहाल हमारे पास अब भी रोहित शर्मा हैं और उनके रिकॉर्ड बताते हैं कि वह सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं. कभी कोई राजा इंतजार नहीं करता, सभी को अपना स्थान हासिल करना होता है. जैसे महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी थी, यह बोर्ड या चयनकर्ताओं ने नहीं किया था. धोनी ने विराट कोहली को अपने उत्तराधिकारी के तौर पर चुना और कहा कि मुझे लगता है कि आपको इसे यहां से आगे ले जाना चाहिए. मुझे लगता है कि अब भी ऐसा ही होना चाहिए.'

पांड्या की तारीफ

जडेजा ने आगे कहा, 'जैसे धोनी ने विराट को कप्तानी सौंपी, वैसे ही रोहित को अब आगे आकर हार्दिक पांड्या के साथ करना चाहिए.' उन्होंने कहा, 'पांड्या ने उमरान मलिक का अच्छा इस्तेमाल किया. उन्होंने सभी सही चीजें की हैं. एक हफ्ते पहले तक आप कप्तान नहीं थे और एक हफ्ते बाद आप हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उतनी तेजी से नहीं दौड़ना है जितना आप दौड़ रहे थे या फील्डिंग कर रहे थे. एक कप्तान के तौर पर आपको सभी का ध्यान रखना होता है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news