बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में लौटेगा ये भारतीय मैच विनर! विदेश में शतक जड़ ठोका वापसी का दावा
Advertisement
trendingNow12410249

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में लौटेगा ये भारतीय मैच विनर! विदेश में शतक जड़ ठोका वापसी का दावा

टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसके लिए अभी स्क्वॉड का ऐलान होना बाकी है. इससे ठीक पहले भारतीय स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने काउंटी चैंपियनशिप में शतक जड़कर वापसी का दावा ठोक दिया है.

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में लौटेगा ये भारतीय मैच विनर! विदेश में शतक जड़ ठोका वापसी का दावा

Ajinkya Rahane Century : भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, जिसका पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए अभी भारतीय टीम का भी ऐलान होना है. इस टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने काउंटी चैंपियनशिप में शतक ठोककर वापसी का दावा कर दिया है. हाल ही में लीसेस्टरशायर के लिए एकदिवसीय कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रहाणे ने काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन दो के मुकाबले में कार्डिफ में ग्लेमोर्गन के खिलाफ लीसेस्टरशायर की दूसरी पारी में 102 रन की पारी खेली.

रहाणे ने ठोका शतक

भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने अपना 40वां फर्स्ट क्लास शतक ठोकते हुए काउंटी चैंपियनशिप के ग्लेमोर्गन के खिलाफ मैच में 192 गेंद में 102 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान 13 चौके और एक छक्का लगाया. साथ ही रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब के साथ चौथे विकेट के लिए 183 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई. अपने इस शतक के साथ रहाणे ने टीम इंडिया में वापसी का दावा भी ठोक दिया है.

सालभर बाद कर पाएंगे वापसी?

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अभी टीम का ऐलान होना है. इस लिहाज से रहाणे का यह शतक बेहद ही सही समय पर आया है. बता दें कि रहाणे पिछले साल जुलाई के बाद से टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2023 जुलाई में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद से उन्हें टीम से लगातार ड्रॉप किया जा रहा है. रहाणे की नजरें इस साल के अंत में होने वाले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की टीम में जगह बनाने पर होंगी.

5000 से ऊपर रन बना चुके हैं

रहाणे के टेस्ट करियर पर नजर डालें तो वह अब तक खेले 85 टेस्ट मैचों में 5077 रन बना चुके हैं. उन्होंने 188 रन के बेस्ट स्कोर के साथ कुल 12 शतक भी जमाए हैं. वहीं, 26 टेस्ट अर्धशतक भी उनके नाम हैं. वनडे में रहाणे ने 90 मैच खेलते हुए 2962 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं. इस फॉर्मेट में उनका बेस्ट स्कोर 111 रन है. टी20 इंटरनेशनल में रहाणे के नाम 20 मैचों में 375 रन दर्ज हैं.

Trending news