Team India: टीम इंडिया के इस बल्लेबाज पर वापसी का आखिरी मौका! नहीं तो संन्यास तक बैठना होगा बाहर
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इस बल्लेबाज पर वापसी का आखिरी मौका! नहीं तो संन्यास तक बैठना होगा बाहर

Duleep Trophy: टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी इस साल दलीप ट्रॉफी में उतरने वाले हैं. इसी बीच टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे भी इस राष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे. 

 

फोटो (File)

Ajinkya Rahane: भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी की डगर आसान नहीं है लेकिन गुरुवार से शुरू हो रहे दलीप ट्रॉफी में वह नॉर्थ ईस्ट जोन की टीम के खिलाफ जब अनुभवी खिलाड़ियों से सजी वेस्ट जोन की टीम की अगुवाई करेंगे तो उनका ध्यान अपनी ‘प्रक्रिया (खेल का तरीका)’ पर बने रहने पर होगा. भारतीय घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत दलीप ट्रॉफी के साथ हो रही है जिसे पहले की तरह क्षेत्रीय फॉर्मेट में खेला जाएगा.

कई स्टार खिलाड़ी टीम में

खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा और अनुभव को देखें तो दोनों टीम के बीच कोई मेल नहीं है. वेस्ट जोन की टीम में कप्तान रहाणे, पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर और राहुल त्रिपाठी जैसे स्थापित बल्लेबाज हैं. इस मैच के दौरान हालांकि सबसे ज्यादा ध्यान रहाणे पर होगा जो राष्ट्रीय टीम में एक बार फिर वापसी की कोशिश करेंगे. उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘देखिए, मैं अपनी प्रक्रियाओं का पालन करने में विश्वास करता हूं. अभी मेरा ध्यान दलीप ट्रॉफी पर है और पश्चिम क्षेत्र की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है और हम देखेंगे कि भविष्य में क्या होता है.’

टीम में वापसी करने का आखिरी चांस

उन्होंने राष्ट्रीय टीम में वापसी से जुड़े सवाल के जवाब में कहा, ‘मैं एक बार में एक मैच पर ध्यान देना पसंद करता हूं.  चोट के बाद वापस आने के बाद भविष्य के बारे में ज्यादा सोचने की जगह मौजूदा समय पर ध्यान केंद्रित करना अच्छा है. मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं.’ दिन के एक अन्य मैच में पुडुचेरी में उत्तर क्षेत्र और पूर्व क्षेत्र के बीच बराबरी का मुकाबला होने की उम्मीद है.

मनोज तिवारी भी मैदान में

अनुभवी मनोज तिवारी की अगुवाई वाली पूर्व क्षेत्र की टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है. टीम को हालांकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन की कमी खलेगी जो न्यूजीलैंड ए के खिलाफ जारी सीरीज में भारत ए टीम का हिस्सा हैं. उत्तर क्षेत्र की कमान मनदीप सिंह के पास है जिसमें अंडर-19 विश्व कप जीतने वाले कप्तान यश ढुल भी शामिल हैं. टीम में नवदीप सैनी और सिद्धार्थ कौल जैसे अनुभवी गेंदबाज भी शामिल हैं.

टीमें:

वेस्ट जोन: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, राहुल त्रिपाठी, सत्यजीत बछव, हेत पटेल, चिंतन गाजा, जयदेव उनादकट, चिराग जानी, अतीत सेठ.

नॉर्थइस्ट जोन: अल बशीद मोहम्मद, अंकुर मलिक, टेची डोरिया, रोंगसेन जोनाथन, ख्रीवित्सो केंस, किशन लिंगदोह, एल किशन सिंघा, बिश्वोरजीत कोंथौजम, जी लालबियाकवेला, टेची नेरी, दीपू संगमा, रेक्स राजकुमार, आशीष थापा, होकेतो झिमोमी (कप्तान) , बॉबी जोथानसंगा.

 

Trending news