Alastair Cook ने पकड़ी भारत की कमजोरी, अंग्रेज जमकर उठाएंगे इस चीज का फायदा

World Test Championship के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस बड़े मैच के बाद अब भारत को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Alastair Cook ने पकड़ी भारत की कमजोरी, अंग्रेज जमकर उठाएंगे इस चीज का फायदा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: World Test Championship के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस बड़े मैच के बाद अब भारत को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में टीम इंडिया को कई चुनौती का सामना करना पड़ेगा. 

गेंद की मूवमेंट बनेगी दिक्कत

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक (Alastair Cook) का मानना है कि पांच मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में गेंद को मूवमेंट मिलने पर मेजबान टीम के सामने भारत को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कुक ने कहा, ‘भारतीय टीम शानदार है. लेकिन गेंद को मूवमेंट मिलने पर इंग्लैंड दबाव बना सकता है. अगस्त में अगर हालात ऐसे रहे और पिच में नमी रहने पर इंग्लैंड का पलड़ा भारी होगा.’

स्विंग लेती गेंद बनेंगी मुश्किल 

कुक (Alastair Cook) ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पॉडकास्ट में कहा,‘भारत के पास विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं लेकिन उनकी कमजोरी सीम और स्विंग लेती गेंद है. ऐसे में उन पर दबाव बनाया जा सकताा है.’ न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल के बारे में उन्होंने कहा कि मौसम के मिजाज को देखते हुए भी भारत ने एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज की बजाय दो स्पिनरों को चुनकर गलती की.

उन्होंने कहा, ‘मैच से तीन दिन पहले टीम चुनना और दो स्पिनरों को उतारना अति आत्मविश्वास था जबकि उन्हें पता था कि मैच के दौरान बारिश हो सकती है.’ कुक ने कहा कि मैच अभ्यास का अभाव भी भारत की हार का एक कारण था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.