ODI World Cup में नहीं खेलेगा ये खतरनाक खिलाड़ी? टीम को जिताता है हारे हुए मुकाबले
Advertisement
trendingNow11450212

ODI World Cup में नहीं खेलेगा ये खतरनाक खिलाड़ी? टीम को जिताता है हारे हुए मुकाबले

England Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में होना है, लेकिन इंग्लैंड का एक स्टार खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में नहीं खेल सकता है. ये प्लेयर विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. 

Twitter

ODI World Cup 2023: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीता है. इससे पहले साल 2019 में इंग्लैंड ने ही इयोन मोर्गन की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई थी. अब सभी टीमों की निगाहें भारत नें होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर लगी हुई हैं. अब भारत में खेलने को लेकर इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

एलेक्स हेल्स ने दिया ये बयान 

इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी एलेक्स हेल्स ने अमीरात टी10 लीग में भाग लेने वाली टीम अबू धाबी द्वारा आयोजित ऑनलाइन बातचीत में कहा, ‘मुझे नहीं पता, लेकिन मुझे लगता है कि आगे चलकर मैं इंग्लैंड और फ्रेंचाइजी टीमों के लिए टी20 इंटरनेशनल खेलने पर ध्यान केंद्रित करूंगा. मैंने वनडे मैचों के बारे में ज्यादा नहीं सोचा है.’ हेल्स का मानना है कि एशिया, खासकर UAE में खेलने से उन्हें स्पिन के खिलाफ अपने खेल में सुधार करने का मौका मिला था.

उपमाहद्वीप में मिलती है स्पिनर्स को मदद 

एलेक्स हेल्स ने आगे बोलते हुए कहा, ‘उपमहाद्वीप की पिचों पर स्पिनरों को मदद मिलती है. आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने तरीकों को अपनाएं. मुझे लगता है कि एक फ्रेंचाइजी क्रिकेटर के रूप में यह महत्वपूर्ण चीजों में से एक है.’

तीनों ही फॉर्मेट में खेलना मुश्किल 

उन्होंने टी10 लीग को चुनने के बारे में कहा, ‘आप पूरे  साल भर अलग-अलग देशों और परिस्थितियों में टूर्नामेंट खेलते हैं, इसलिए आपको हर समय अपने खेल के कुछ क्षेत्रों में सुधार करते रहना होगा.’ हेल्स ने कहा कि लाल गेंद प्रारूप के खेल को अलविदा कहने का उन्हें फायदा हुआ है. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि शीर्ष स्तर पर तीनों प्रारूपों में खेलना काफी मुश्किल है. मुझे लगता है कि कुछ ही क्रिकेटर हैं जो शायद तीनों में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए काफी अच्छे हैं.’

उन्होंने कहा, ‘मैंने 2018 में टेस्ट प्रारूप को खेलना छोड़ दिया था, इससे मुझे टी20 प्रारूप में सुधार करने में मदद मिली.’

(इनपुट: भाषा)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news