ENG vs SA: इंग्लैंड के 2 सिकंदरों से लड़ा अफ्रीका का 'बाजीगर', फिरंगियों को करवा दिया चोक, यूं लिखी जीत की इबारत
Advertisement
trendingNow12302780

ENG vs SA: इंग्लैंड के 2 सिकंदरों से लड़ा अफ्रीका का 'बाजीगर', फिरंगियों को करवा दिया चोक, यूं लिखी जीत की इबारत

ENG vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड के इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका मैच में रोमांच का ट्रिपल डोज देखने को मिला. मुकाबला अंतिम ओवर तक तराजू पर रखा नजर आया. लेकिन अंत में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने इंग्लैंड के मंसूबों पर पानी फेर दिया. 

 

Anrich Nortje and Harry Brook

ENG vs SA T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड के इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका मैच में रोमांच का ट्रिपल डोज देखने को मिला. मुकाबला अंतिम ओवर तक तराजू पर रखा नजर आया. पहले इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टन और हैरी ब्रूक ने हारी हुई बाजी में खेल की काया पलट दी. जिसके बाद साउथ अफ्रीका की सांसें अटकी नजर आईं. लेकिन अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने आखिरी ओवर में इंग्लिश टीम के मंसूबों पर पानी फेर दिया 7 रन से जीत अफ्रीका की झोली में डाल दी.

बटलर ने जीता था टॉस

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सभी को चौंका दिया. गेंदबाजी के लिहाज से टीम की शुरुआत बेहद शर्मनाक थी. टीम को पहला विकेट 92 के स्कोर पर मिला. क्विंटन डिकॉक ने इस मैच में लगातार दूसरी फिफ्टी ठोकी. उन्होंने अर्धशतक के लिए महज 22 गेंदे खर्च की. डिकॉक की 65 रन की पारी में 4 चौके और इतने ही छक्के शामिल थे. लेकिन इस खिलाड़ी के आउट होते ही अफ्रीका की टीम पत्तों की तरह बिखरती नजर आई. लेकिन स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर ने कुछ उम्मीद जगाई. उन्होंने तेज तर्रार अंदाज में 44 रन ठोके. जिसके दम पर अफ्रीका ने इंग्लिश टीम के सामने 164 रन का आसान लक्ष्य रख दिया. इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट अपने नाम किए. वहीं, आदिल रशीद और मोईन अली के खाते 1-1 विकेट लगा. 

साउथ अफ्रीका की जबरदस्त शुरुआत

गेंदबाजी के लिहाज से अफ्रीका टीम ने जबरदस्त शुरुआत की. फिलिप साल्ट (11), जॉस बटलर (17), जॉनी बेयरिस्टो (16) और मोईन अली (9) फुस्स साबित हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हैरी ब्रूक, जिन्होंने अफ्रीका को दिन मेंतारे दिखा दिए. ब्रूक ने खूंटा गाड़ा और 19 ओवर तक जमें रहे. उनका साथ लियाम लिविंगस्टन ने दिया, उन्होंने महज 17 गेंद में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 33 रन की पारी खेली.

आखिरी ओवर में नॉर्टजे ने बचाई टीम की लाज

हैरी ब्रूक ने अर्धशतक ठोक मैच की काया पलट दी थी. टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए महज 14 रन की दरकार थी और सामने थे एनरिक नॉर्खिया. अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने पहली ही गेंद पर ब्रूक को अपने जाल में फंसा लिया. जिसके बाद पूरी जिम्मेदारी सैम करन पर थी. करन ने चौका लगाकर मैच में जान डालने का प्रयास किया, लेकिन अंत में जीत अफ्रीका की हुई. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफ्रीका ने यह लगातार छठा मैच जीता है. सुपर-8 में अफ्रीका की दूसरी जीत है, ऐसे में इस टीम ने सेमीफाइल की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं. 

Trending news