कौन है 23 साल का ये पेसर? जिसकी गेंदों पर सरफराज-रिंकू भी हो गए ढेर, पंजा खोल मचाई तबाही
Advertisement
trendingNow12429989

कौन है 23 साल का ये पेसर? जिसकी गेंदों पर सरफराज-रिंकू भी हो गए ढेर, पंजा खोल मचाई तबाही

Duleep Trophy 2024 : दलीप ट्रॉफी में कई युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे हैं. इस कड़ी में एक 23 साल के गेंदबाज ने पंजा खोल तहलका मचा दिया. इसकी तेज रफ्तार के आगे रिंकू सिंह और सरफराज खान जैसे धाकड़ बल्लेबाज भी अपना विकेट गंवा बैठे.

कौन है 23 साल का ये पेसर? जिसकी गेंदों पर सरफराज-रिंकू भी हो गए ढेर, पंजा खोल मचाई तबाही

Who is Anshul kamboj : दलीप ट्रॉफी में दूसरे राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस घरेलू टूर्नामेंट में कई युवा भारतीय अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर रहे हैं. इसमें मुशीर खान और तिलक वर्मा जैसे कई स्टार क्रिकेटर्स शामिल हैं. अब एक और नया उभरता सितारा सामने आया है, जिसने इंडिया-बी और इंडिया-सी के बीच खेले जा रहे मैच में पंजा खोल तबाही मचा दी. इस 23 साल के ऑलराउंडर ने रिंकू सिंह और सरफराज खान जैसे धाकड़ बल्लेबाज को भी अपने गेंदों पर ढेर कर दिया. ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली इंडिया-सी के लिए खेलते हुए इस गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया.

सरफराज खान-रिंकू सिंह भी फेल

इंडिया-सी के लिए खेल रहे दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करने वाले अंशुल कंबोज ने रूरल डेवलपमेंट ट्रस्ट स्टेडियम-बी में इंडिया-बी के खिलाफ तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन किया. 23 साल के इस खिलाड़ी ने एक के बाद एक पांच विकेट झटके. दिलचस्प बात यह है कि तीसरे दिन सुबह गिरे सभी विकेट अंशुल ने ही लिए. उन्होंने मुशीर खान, सरफराज खान, रिंकू सिंह, नीतीश रेड्डी और नारायण जगदीशन सहित सभी टॉप-5 बल्लेबाजों को आउट किया. अंशुल की सटीक लाइन-लेंथ और रफ्तार के आगे ये सभी बल्लेबाज मात खा गए.

कौन हैं अंशुल कंबोज?

हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले 23 साल के अंशुल ने इस मुकाबले 14 मैच खेले और 38.14 की औसत से 27 विकेट चटकाए. अंशुल ने 2022 में त्रिपुरा के खिलाफ हरियाणा के लिए फर्स्ट क्लास डेब्यू किया और आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेला. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई के लिए डेब्यू किया और स्टार भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का विकेट चटकाया.

पहला 5 विकेट हॉल

अंशुल ने इस मैच में पूरा किया 5 विकेट हॉल उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट की पहली उपलब्धि है. जिस पिच पर अंशुल के साथी गेंदबाज विकेट के लिए तरसते दिखे, उसी पर इस युवा पेसर ने विकेटों की झड़ी लगाते हुए तबाही मचा दी. इंडिया सी ने तीसरे दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 123 रन के स्कोर से की, जिसमें इंडिया बी के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन और एन. जगदीसन शानदार सेट थे. अंशुल ने ही इस पार्टनरशिप को ब्रेक करते हुए जगदीसन को 70 रन पर आउट किया और टीम को पहला विकेट दिलाया. यहां से अंशुल के विकेट लेने का सिलसिला शुरू हुआ.

किसी को नहीं होने दिया सेट

129 रनों की ओपनिंग साझेदारी तोड़ने के बाद और अंशुल ने मुशीर खान का विकेट लेकर फिर से वापसी की, जिन्होंने 15 गेंदों पर सिर्फ एक रन बनाया. सरफराज खान 16 रन बनाकर अंशुल के हाथों लपके गए, जिन्होंने उन्हें आगे की तरफ लपक लिया. इंडिया बी को चौथा विकेट रिंकू सिंह के रूप में मिला, जो 4 रन बनाकर मिड-ऑफ पर ईशान किशन के हाथों कैच आउट हुए. उन्हें भी अंशुल ने ही आउट कराया. नीतीश कुमार पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए, जिन्हें इस पेसर ने क्लीन बोल्ड कर दिया.

Trending news