Team India: वर्ल्ड कप से पहले इस भारतीय ने उड़ाई बल्लेबाजों की नींद! घातक स्पीड से उखाड़ता नहीं, तोड़ देता है स्टंप
Advertisement
trendingNow11664766

Team India: वर्ल्ड कप से पहले इस भारतीय ने उड़ाई बल्लेबाजों की नींद! घातक स्पीड से उखाड़ता नहीं, तोड़ देता है स्टंप

Team India:क्रिकेट फैंस का खुमार इस समय आईपीएल(इंडियन प्रीमियर लीग) पर सर चढ़कर बोल रहा है. हालांकि, इस टूर्नामेंट के बाद सभी टीमों की निगाहें साल के अंत में भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर होंगी. इस बीच एक भारतीय गेंदबाज ने वर्ल्ड कप से पहले बल्लेबाजों की नींद उड़ा दी है. 

Team India: वर्ल्ड कप से पहले इस भारतीय ने उड़ाई बल्लेबाजों की नींद! घातक स्पीड से उखाड़ता नहीं, तोड़ देता है स्टंप

ODI World Cup 2023: इसी साल भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले एक भारतीय गेंदबाज ने विपक्षी टीमों के खेमे में खौफ पैदा कर दिया है. इस खिलाड़ी ने मौजूदा आईपीएल सीजन में वो कर दिखाया जो आज तक आईपीएल तो दूर, क्रिकेट के इतिहास में कोई गेंदबाज नहीं कर पाया है. इस गेंदबाज ने शनिवार(22 अप्रैल) को हुए मुकाबले में दो ऐतिहासिक गेंद फेंक डालीं.

बल्लेबाजों का काल बनेगा ये गेंदबाज!

भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के एक गेंदबाज ने बल्लेबाजों के दिमाग में दशहत पैदा कर दी है. मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच हुए 31वें मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने लगातार दो यॉर्कर गेंदों पर दो बार स्टंप्स तोड़ दिए. ऐसे में अगर इस गेंदबाज को भारत की तरफ से वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलता है तो बल्लेबाजों की नाक में दम करता नजर आ सकता है. 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ की स्टंप-तोड़ गेंदबाजी

पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन में खेल रहे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 146 सालों के क्रिकेट इतिहास को पलट दिया. इस गेंदबाज ने लगातार दो गेंदों पर दो बार अपनी तेज रफ्तार गेंदों से स्टंप तोड़ दिए. ध्यान से पढ़िए स्टंप उखड़े नहीं टूटे हैं. मैच की दूसरी पारी के दौरान आखिरी ओवर लेकर आए अर्शदीप सिंह ने दो ऐसी गेंदें फेंकीं, जिनसे दो बार मिडिल स्टंप बीच से टूट गए. अर्शदीप ने इस मैच में अर्शदीप ने 4 ओवर गेंदबाजी की और 29 रन देकर 4 विकेट लिए.

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर 

टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह ने मात्र 3 ही वनडे मैच अभी तक खेले हैं जिसमें उनके नाम कोई भी किकेट नहीं है. हालांकि, टी20 क्रिकेट में खेलते हुए उन्हें 26 बार प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है.उन्होंने 8.4 की इकॉनमी से 41 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्पेल 37 रन देकर 4 विकेट रहा है. अगर आईपीएल आंकड़े देखे जाएं तो उन्होंने 44 मैचों में 53 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news