IND vs SA: 'मैंने सोचा कि अगर मैन ऑफ द मैच बना तो क्या बोलूंगा...' अर्शदीप सिंह ने बताया अपना प्लान
topStorieshindi

IND vs SA: 'मैंने सोचा कि अगर मैन ऑफ द मैच बना तो क्या बोलूंगा...' अर्शदीप सिंह ने बताया अपना प्लान

Arshdeep Singh: युवा पेसर अर्शदीप सिंह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने तिरुवनंतपुरम में खेले गए इस मुकाबले में 32 रन देकर तीन विकेट झटके.

IND vs SA: 'मैंने सोचा कि अगर मैन ऑफ द मैच बना तो क्या बोलूंगा...' अर्शदीप सिंह ने बताया अपना प्लान

India vs South Africa 1st T20I: भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का जीत से आगाज किया. टीम इंडिया ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की. युवा पेसर अर्शदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने इस मुकाबले में 32 रन देकर तीन विकेट झटके. उन्होंने मैच के बाद अपना पूरा प्लान भी बताया.

भारत की 8 विकेट से जीत

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में 8 विकेट से हराया. रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर महज 106 रन बना पाई. केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 41 रन का योगदान दिया. उन्होंने 35 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के जड़े. अर्शदीप सिंह ने क्विंटन डि कॉक, रिली रॉसो और डेविड मिलर के विकेट लिए. दीपक चाहर और हर्षल पटेल को 2-2 विकेट मिले. लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल (51*) और सूर्यकुमार यादव (50*) ने अर्धशतक जड़े और तीसरे विकेट के लिए 93 रन की नाबाद साझेदारी की.

अर्शदीप ने बताया प्लान

अर्शदीप सिंह ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कहा, 'पहले ओवर में डीसी भाई (दीपक चाहर) ने लय तैयार की. हमें पता था कि पिच से काफी मदद मिली है. हमारा प्लान इसे आसान रखने और सही जगह पर गेंदबाजी करने का था. मैं तरोताजा हूं, एनसीए में अच्छा प्रशिक्षण सत्र रहा और उम्मीद है कि मैं आगे भी इस तरह का प्रदर्शन करूंगा.'

'पहले ही सोचने लगा था'

अर्शदीप सिंह पहले ही सोचने लगे थे कि अगर वह मैन ऑफ द मैच चुने गए तो क्या बोलेंगे. उन्होंने कहा, 'मैं सोच रहा था कि अगर मुझे मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिल जाए तो मैं क्या कहूं. इसे सोचते-सोचते थोड़ा उत्साहित हो गया. मैंने डेविड मिलर के विकेट का आनंद लिया क्योंकि मुझे लगा कि वह एक आउटस्विंगर की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन मैंने इसके बजाय एक इनस्विंगर फेंकी. उनका (महाराज) विकेट हासिल करने का भी सोचा था लेकिन उन्होंने अच्छा खेला और योजना कुछ और हो सकती थी.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news