IPL 2025 Auction से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स में हुई अश्विन की वापसी, इस बार नए रोल में आएंगे नजर
Advertisement
trendingNow12280622

IPL 2025 Auction से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स में हुई अश्विन की वापसी, इस बार नए रोल में आएंगे नजर

Ashwin Returns To MS Dhoni CSK: भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन हाल के सालों में इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल में भी शानदार रहा है. राजस्थान रॉयल्स के लिए उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की है और टीम की सफलता में अहम योगदान दिया.

IPL 2025 Auction से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स में हुई अश्विन की वापसी, इस बार नए रोल में आएंगे नजर

Ashwin Returns To MS Dhoni CSK: भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन हाल के सालों में इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल में भी शानदार रहा है. राजस्थान रॉयल्स के लिए उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की है और टीम की सफलता में अहम योगदान दिया. अश्विन आईपीएल में 5 टीमों के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने 2008 से 2015 तक चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की जर्सी पहनी. उसके बाद अलग-अलग टीमों के लिए खेलते रहे. अब इस स्टार ऑफ स्पिनर की वापसी एक बार फिर से सीएसके ग्रुप में हो चुकी है.

राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर हैं अश्विन

अश्विन बतौर खिलाड़ी फिलहाल राजस्थान रॉयल्स के सदस्य हैं और उन्हें टीम ने अभी तक रिलीज नहीं किया है. इसी बीच, अश्विन को चेन्नई सुपरकिंग्स से बड़ा ऑफर मिल गया जिसे वह ठुकरा नहीं पाए. उन्होंने अपने पुरानी टीम से एक बार फिर से रिश्ता जोड़ लिया है. हालांकि, अभी अश्विन खिलाड़ी की भूमिका में नहीं लौटे हैं. उन्होंने टीम की मालिकाना हक रखने वाली कंपनी इंडिया सीमेंट्स ने नई जिम्मेदारी दी है.

अश्विन को मिली यह जिम्मेदारी

अश्विन को चेन्नई सुपरकिंग्स के हाई-परफॉर्मेंस सेंटर को संभालने की जिम्मेदारी मिली है.  आईपीएल 2025 सीजन की शुरुआत तक सेंटर के पूरी तरह से चालू होने की उम्मीद है, जिसमें अश्विन इसके विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. सीएसके के तमिलनाडु में कई एकेडमी हैं. हाई-परफॉर्मेंस सेंटर मुख्य टीम के अलावा एकेडमी के खिलाड़ियों पर भी नजर रखेगा.

ये भी पढ़ें: IND vs IRE Playing 11: यशस्वी-सैमसन पर संशय, पहले मैच में किसे मौका देंगे रोहित शर्मा? जानें संभावित प्लेइंग-11

...चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलेंगे अश्विन?

इंडिया सीमेंट्स में वापसी पर अश्विन ने कहा, ''खेल को आगे बढ़ाना और क्रिकेट जगत में योगदान देना मेरा प्राथमिक लक्ष्य है. मैं उस जगह वापस आकर बहुत खुश हूं, जहां से मेरे लिए यह सब शुरू हुआ था." सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन भी इस प्रतिष्ठित खिलाड़ी के फ्रैंचाइजी के साथ फिर से जुड़ने से बहुत खुश हैं. अश्विन की वापसी ने इस बात को हवा दे दी है कि वह अगले सीजन में टीम के लिए खेल भी सकते हैं. चेन्नई की टीम उनके लिए बोली भी लगा सकती है.

ये भी पढ़ें: IND vs IRE Live Streaming: मुफ्त में कैसे देखें भारत-आयरलैंड मैच? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल

क्या अश्विन को रिटेन करेगी राजस्थान की टीम?

आईपीएल 2025 सीजन से पहले एक बड़ी नीलामी आयोजित की जाएगी. रिटेंशन को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन कहा गया है कि फ्रैंचाइजी को अधिकतम 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है. अगर ऐसा होता है राजस्थान रॉयल्स द्वारा अश्विन को रिटेन करना मुश्किल होगा. इस गेंदबाज ने 2010 और 2011 में चेन्नई की टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिक निभाई थी.

TAGS

Trending news