एशिया कप: अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 में हुई एंट्री
Advertisement
trendingNow11327649

एशिया कप: अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 में हुई एंट्री

Asia Cup 2022: मुजीब उर रहमान और राशिद खान की फिरकी के जादू के बाद नजीबुल्लाह जादरान और इब्राहिम जादरान की नाबाद पारियों से अफगानिस्तान मंगलवार को ग्रुप बी मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत के साथ एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर 4 चरण में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी.

एशिया कप: अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 में हुई एंट्री

Asia Cup 2022: मुजीब उर रहमान और राशिद खान की फिरकी के जादू के बाद नजीबुल्लाह जादरान और इब्राहिम जादरान की नाबाद पारियों से अफगानिस्तान मंगलवार को ग्रुप बी मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत के साथ एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर 4 चरण में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी.

अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत

बांग्लादेश के खिलाफ 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने नजीबुल्लाह (17 गेंद में छह छक्कों और एक चौके से नाबाद 43) और इब्राहिम (41 गेंद में चार चौकों से नाबाद 42) के बीच चौथे विकेट की 69 रन की साझेदारी की बदौलत 9 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 131 रन बनाकर जीत दर्ज की. नजीबुल्लाह ने मोसादेक हुसैन पर छक्का जड़कर अफगानिस्तान को जीत दिलाई.

बांग्लादेश की टीम सात विकेट पर 127 रन ही बना सकी

इससे पहले मुजीब ने 16 जबकि राशिद ने 22 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए जिससे बांग्लादेश की टीम सात विकेट पर 127 रन ही बना सकी. मोसादेक हुसैन (नाबाद 48, 31 गेंद, चार चौके, एक छक्का) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जबकि महमूदुल्लाह (25) ने उपयोगी योगदान देकर बांग्लादेश को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी भी की.

अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. रहमानुल्लाह गुरबाज (11) को छह रन के स्कोर पर शाकिब अल हसन (13 रन पर एक विकेट) गेंद पर जीवनदान मिला, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए और बांग्लादेश के कप्तान की गेंद पर ही स्टंप हो गए.

मोसादेक ने हजरतुल्लाह को आउट कर दिया

सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई (25) ने मेहदी हसन पर दो चौकों के साथ पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 29 रन तक पहुंचाया. इब्राहिम ने भी तास्किन अहमद पर चौका जड़ा, लेकिन मोसादेक (12 रन पर एक विकेट) ने हजरतुल्लाह को LBW आउट कर दिया. उन्होंने 26 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके मारे.

अफगानिस्तान को अंतिम पांच ओवर में 52 रन की जरूरत थी

मोहम्मद सैफुद्दीन (27 रन पर एक विकेट) ने अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (08) को LBW करके 13वें ओवर में अफगानिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 62 रन किया. इब्राहिम ने तास्किन पर लगातार दो चौकों के साथ रन गति के दबाव को कुछ कम किया. अफगानिस्तान को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 52 रन की जरूरत थी.

नजीबुल्लाह ने छक्के से अफगानिस्तान को सुपर चार में पहुंचाया

नजीबुल्लाह ने इसके बाद अपने तेवर दिखाए. उन्होंने मेहदी पर पारी का पहला छक्का जड़ने के बाद मुस्ताफिजुर और फिर सैफुद्दीन पर दो-दो छक्के जड़कर अफगानिस्तान को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. नजीबुल्लाह ने 19वें ओवर में मोसादेक पर छक्के से टीम की जीत सुनिश्चित की और उसे सुपर चार में पहुंचाया.

Trending news