Asia Cup 2022: टीम इंडिया में रोहित को खलेगी इन 2 घातक खिलाड़ियों की कमी, अकेले दम पर जिता देते एशिया कप
Advertisement

Asia Cup 2022: टीम इंडिया में रोहित को खलेगी इन 2 घातक खिलाड़ियों की कमी, अकेले दम पर जिता देते एशिया कप

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से UAE में खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. इस बड़े टूर्नामेंट में कप्तान रोहित को दो खिलाड़ियों की कमी खलने वाली है. 

Photo (BCCI)

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 28 अग्सत से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. बीसीसीआई ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए 15 खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया है और तीन खिलाड़ी स्टैंडबाय में रखे गए हैं, लेकिन इस स्क्वाड में रोहित शर्मा को दो खिलाड़ियों की सबसे ज्यादा कमी खलेगी. ये दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं, लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट में ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. 

रोहित को खलेगी इन खिलाड़ियों की कमी

एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा को तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कमी सबसे ज्यादा खलेने वाली है. ये दोनों ही मैच विनर गेंदबाज एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. यह दोनों खिलाड़ी चोट के चलते इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं. हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो रहे थे और लगातार टीम का हिस्सा भी बन रहे थे. 

चोट के चलते टीम को हुआ नुकसान

सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ की चोट के कारण एशिया कप टी20 टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं. बुमराह इंग्लैंड दौरे के बाद से ही ब्रैक पर थे. वह इस समय अमेरिका में छुट्टियां मना रहे हैं. वहीं हर्षल पटेल (Harshal Patel) को वेस्टइंडीज दौरे के दौरान चोटिल हो गए थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में हर्षल पटेल (Harshal Patel) टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन वह चोट के चलते एक भी मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन सके. 

टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

हर्षल पटेल (Harshal Patel) की चोट ज्यादा गंभीर बताई जा रही है. हर्षल पटेल चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से भी बाहर हो सकते हैं. पिछले साल नवंबर में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 17 टी20 मैच खेले हैं, वहीं 10 जुलाई के बाद से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है. यह दोनों खिलाड़ी अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब करेंगे. 

एशिया कप के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news