Asia Cup: एशिया कप के लिए टीम का ऐलान, बोर्ड ने इन 17 खिलाड़ियों की खोल दी किस्मत
Advertisement
trendingNow11817534

Asia Cup: एशिया कप के लिए टीम का ऐलान, बोर्ड ने इन 17 खिलाड़ियों की खोल दी किस्मत

Team for Asia Cup : पाकिस्तान और श्रीलंका में इस साल एशिया कप (Asia Cup-2023) खेला जाना है. पहले इस टूर्नामेंट की मेजबानी पूरी तरह पाकिस्तान को सौंपी गई थी लेकिन भारत के ऐतराज के कारण श्रीलंका में भी मैच आयोजित कराए जाएंगे. इस बीच एशिया कप के लिए टीम का ऐलान बुधवार को कर दिया गया.

Asia Cup: एशिया कप के लिए टीम का ऐलान, बोर्ड ने इन 17 खिलाड़ियों की खोल दी किस्मत

Team for Asia Cup 2023 : पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में इस साल एशिया कप (Asia Cup-2023) खेला जाना है. इस बार ये टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा. पहले इस टूर्नामेंट की मेजबानी पूरी तरह पाकिस्तान को सौंपी गई थी लेकिन भारत के ऐतराज के कारण श्रीलंका में भी मैच आयोजित कराए जाएंगे. इस बीच एशिया कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टीम का ऐलान बुधवार को कर दिया. 

17 खिलाड़ियों को मिली जगह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा की. इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भी 18 सदस्यीय टीम घोषित की गई. अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के समापन के बाद एशिया कप खेला जाएगा. अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 22 से 26 अगस्त के बीच खेली जानी है. इसके बाद पाकिस्तानी टीम 30 अगस्त को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ अपना एशिया कप अभियान शुरू करेगी.

इस खिलाड़ी को केवल AFG सीरीज के लिए जगह

अफगानिस्तान सीरीज के लिए सऊद शकील ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें एशिया कप से बाहर रखा गया है. तैय्यब ताहिर और फहीम अशरफ को भी टीम में शामिल किया गया है. शान मसूद और इहसानुल्लाह उस टीम के 2 खिलाड़ी हैं जिन्होंने अप्रैल और मई में न्यूजीलैंड के साथ 5 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे. फहीम ने दो साल बाद टीम में वापसी की और एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में टीम का संतुलन बढ़ाया है. इस फॉर्मेट में उनका आखिरी मैच जुलाई 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ था.

इमर्जिंग एशिया कप में शतक जड़ने वाले को मौका

तैय्यब को वनडे टीम में दूसरी बार मौका मिला है. दाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज ने हाल ही में एसीसी इमर्जिंग कप फाइनल में भारत ए पर पाकिस्तान शाहीन की 128 रनों की शानदार जीत के दौरान शानदार शतक जड़ा था. सऊद, जो एशिया कप टीम में शामिल नहीं हैं, ने पांच वनडे खेले हैं और उनका आखिरी मैच मार्च 2022 में था जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था.

पाकिस्तान टीम: अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, सऊद शकील (केवल अफगानिस्तान सीरीज के लिए), मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान (उप-कप्तान), मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी.

Trending news