Asia Cup 2023: खत्म हुआ क्रिकेट फैंस का इंतजार! एशिया कप 2023 के शेड्यूल को लेकर आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11772117

Asia Cup 2023: खत्म हुआ क्रिकेट फैंस का इंतजार! एशिया कप 2023 के शेड्यूल को लेकर आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के शेड्यूल को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

Asia Cup 2023: खत्म हुआ क्रिकेट फैंस का इंतजार! एशिया कप 2023 के शेड्यूल को लेकर आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023 Schedule: एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के शेड्यूल का ऐलान अभी तक नहीं किया है. पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की शुरुआत 31 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा. ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल (Hybrid Model) पर खेला जाएगा. एशिया कप के शुरुआती मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी मैच श्रीलंका में होंगे. टूर्नामेंट के शेड्यूल को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

एशिया कप 2023 के शेड्यूल पर बड़ा अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एशिया कप के शेड्यूल को एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा 9 से 16 जुलाई तक साउथ अफ्रीका के डरबन में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की वार्षिक आम परिषद की बैठक के मौके पर अंतिम रूप दिया जाएगा. द डॉन की रिपोर्ट की मानें तो एसीसी एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह के नेतृत्व में अपनी बैठक भी करेगा.

इस दिन हो सकता है भारत-पाकिस्तान मैच!

इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच कम से कम 3 भिड़ंत हो सकती है. दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है. एशिया कप 2023 का ड्राफ्ट शेड्यूल सभी टीमों को भेजा जा चुका है. इस ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच लीग स्टेज में खेला जाना वाला मैच 3 सितंबर को हो सकता है. इस मैच की मेजबानी श्रीलंका के दांबुला को मिल सकती है.

6 टीमों के बीच दो देशों में खेला जाएगा टूर्नामेंट

एशिया कप 2023 में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें उतर रही हैं. नेपाल की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएगी. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी मैच श्रीलंका में होंगे. टूर्नामेंट के सिर्फ 4 मैच ही पाकिस्तान की मेजबानी में होंगे. फाइनल समेत बाकी 9 मैच श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाएंगे. टीम इंडिया अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगी. लीग स्टेज, सुपर-4 और फाइनल मिलकर कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. भारत, पाकिस्तान और नेपाल की टीमें एक ग्रुप में रखी गईं हैं, वहीं दूसरे ग्रुप में गत चैंपियन श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश है.

Trending news