AUS vs NZ: पर्थ के बाद मेलबर्न में न्यूजीलैंड की करारी हार; विलियम्सन ने बताई यह वजह

 Melbourne Test: मेलबर्न टेस्ट में हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि उनकी टीम को गलतियों से जल्दी से सीखना होगा. 

AUS vs NZ: पर्थ के बाद मेलबर्न में न्यूजीलैंड की करारी हार; विलियम्सन ने बताई यह वजह
विलियम्सन का कहना है कि उनकीै टीम अपना बेस्ट परफॉर्मेंस नहीं कर रही है. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Australia vs New Zealand) करारी हार के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि टीम अब मेलबर्न टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करेगी. लेकिन  यहां भी उसे मैच के चौथे दिन ही 247 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा और सीरीज भी गंवा दी. मैच के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने कहा कि उनकी टीम एक बढ़िया विरोधी टीम के आगे अच्छा नहीं खेल पाई. 

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराना मुश्किल
इसके साथ ही विलियम्सन ने यह भी माना कि ऑस्ट्रेलिया को उनके ही घर में हराना बहुत मुश्किल है. विलियम्सन ने कहा, "मुझे लगता है कि पिच की सतह से काफी कुछ मिल रहा था, हमारे लिए यह काफी अहम था का हम अपने खेल में बेस्ट रहें, लेकिन सारा श्रेय ऑस्ट्रेलिया को ही जाएगा जिस तरह से वे पहले सत्र में खेले"

यह भी पढ़ें: AUS vs NZ: न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, ये पेसर हुआ सीरीज से बाहर

वे हर विभाग में बेहतर साबित हुए 
कीवी कप्तान  विलियम्सन (Kane Williamson) ने माना कि ऑस्ट्रेलिया की टीम उनकी टीम से बेहतर साबित हुई. उन्होंने कहा, "वे हर विभाग में हमसे बेहतर साबित हुए. उनका आक्रमण शानदार था. उसमें बहुत सटीकता थी.  वे सतह से ज्यादा फायदा लेने में कामयाब रहे. हमें अपने खेल में बहुत बेहतर होने की जरूरत थी, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके."

सीखने की जरूरत
 विलियम्सन (Kane Williamson)ने कहा, "यहां आकर जीतना हमेशा ही कठिन होता है. इस समय अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और हम एक तगड़े विरोधी के खिलाफ खेल रहे थे. कुछ मामलों मे हमें अपनी गलतियों से जल्दी से सीखना होगा. 

वेगनर-ब्लंडल की तारीफ
 विलियम्सन (Kane Williamson) ने अपने गेंदबाज नील वेगनर की भी जमकर तारीफ की. वेगनर न्यूजीलैंड के लिए दूसरे सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. वेगनर के अलावा विलियम्सन ने टॉम ब्लंडल की भी तारीफ की जिन्होंने मैच में शतक लगाया. उन्होंने कहा, "वेगनर का शेरदिल प्रदर्शन रहा. वे बस खेलते रहते हैं. गेंदबाजों का काम भी सराहनीय था. ब्लंडल का शतक शानदार था. वे सही मौके पर खेले लेकिन हमें इससे बेहतर होने की जरूरत है. 

अब दोनों देशों के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच तीन जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा.  इससे पहले पर्थ में न्यूजीलैंड को 296 रन से हार का सामना करना पड़ा था. 
(इनपुट आईएएनएस)