IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक मैच में भारतीय महिला टीम को मिली हार, हरमनप्रीत की पारी पर फिरा पानी
Advertisement
trendingNow11490151

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक मैच में भारतीय महिला टीम को मिली हार, हरमनप्रीत की पारी पर फिरा पानी

India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को चौथे टी20 मैच में 7 रनों से हरा दिया है. आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीतने के लिए 19 रन बनाने थे, लेकिन भारतीय बल्लेबाज ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा मिलकर सिर्फ 12 रन ही बना सकीं.

Twitter

India vs Australia 4th T20: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को चौथे टी20 मैच में 7 रनों से हरा दिया है. आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीतने के लिए 19 रन बनाने थे, लेकिन भारत की बल्लेबाज ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा मिलकर सिर्फ 12 रन ही बना सकीं. भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा 46 रन का योगदान दिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है.

भारत को मिला था 189 रनों का टारगेट 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम को 189 रनों का टारगेट दिया. भारत की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 46 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं, डेथ ओवर्स में इसके बाद ऋचा घोष ने 19 गेंदों में 40 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 2 लंबे छक्के शामिल थे, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाईं. देविका वैध्य ने 32 रनों का योगदान दिया. भारत को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 19 रनों की जरूरत थी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी सिर्फ 12 रन ही बना पाईं और टीम इंडिया को मुकाबला 7 रनों से हारना पड़ा. 

इस ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर ने किया कमाल 

ऑस्ट्रेलिया की अनुभवी एलीस पेरी की 42 गेंद में नाबाद 72 रन की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने पांच मैचों की सीरीज के चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के खिलाफ तीन विकेट पर 188 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. 

पेरी ने अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के जड़ने के अलावा ऐश्लीघ गार्डनर के साथ तीसरे विकेट के लिए 59 गेंद में 94 रन की साझेदारी की. गार्डनर ने 27 गेंद की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 42 रन बनाए. आखिरी ओवरों में ग्रेस हैरिस ने महज 12 गेंद में 27 रन की आक्रामक पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने इस मैच में 19 चौके और आठ छक्के लगाए. 

भारतीय बॉलिंग रही बेअसर 

कप्तान एलीसा हीली 21 गेंद में 30 रन बनाने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण रिटायर्ड हार्ट हो गईं. भारत के लिए दीप्ति शर्मा सबसे सफल गेंदबाज रहीं. उन्होंने चार ओवर में  35 रन देकर दो विकेट लिए राधा यादव ने तीन ओवर में 26 रन देकर एक सफलता हासिल की. 

डेथ ओवर्स में बनाए रन 

11वें ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 73 रन था, लेकिन इसके बाद पेरी और गार्डनर ने चौके और छक्के की झड़ी लगा दी. राधा, देविका और शेफाली वर्मा और अंजलि के ओवरों में उन्होंने मन मुताबिक रन बटोरे. अंजलि के द्वारा किए गए 16वें ओवर में 17 रन बने. ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर पेरी ने 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया.   

दीप्ति ने 17वें ओवर में गार्डनर को लांग ऑन बाउंड्री के पास हरलीन देओल के हाथों कैच करा कर 94 रन की साझेदारी को तोड़ा. क्रीज पर आई ग्रेस हैरिस ने शुरुआती चार गेंदों में तीन चौके लगाकर भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा. 

उन्होंने 19वें ओवर में अंजलि के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाया. पिछले मैच में 75 रन बनाने वाली पेरी ने अंतिम ओवर में दीप्ति के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़ टीम को सीरीज के सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया. 

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news