Australia: क्रिकेट में कम होती जा रही लोगों की दिलचस्पी, इस दिग्गज ने किया चौंकाने वाला खुलासा
topStories1hindi1474804

Australia: क्रिकेट में कम होती जा रही लोगों की दिलचस्पी, इस दिग्गज ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Damien Fleming Statement: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग ने दर्शकों को वापस स्टेडियम में लाने के लिए सुझाव देते हुए कहा है कि टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच कम खेले जाने चाहिए और घरेलू टी20 लीग प्रतियोगिताओं को जारी रहने देना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया में स्टेडियम में दर्शकों की संख्या कम होती देखी गई है, जिसमें मेलबर्न क्रिकेट मैदान भी शामिल है. 

Australia: क्रिकेट में कम होती जा रही लोगों की दिलचस्पी, इस दिग्गज ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Damien Fleming: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग ने दर्शकों को वापस स्टेडियम में लाने के लिए सुझाव देते हुए कहा है कि टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच कम खेले जाने चाहिए और घरेलू टी20 लीग प्रतियोगिताओं को जारी रहने देना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया में स्टेडियम में दर्शकों की संख्या कम होती देखी गई है, जिसमें मेलबर्न क्रिकेट मैदान भी शामिल है. हाल में हुए टी20 वर्ल्ड कप में दर्शकों की संख्या में भारी गिरावट देखी गई. 

क्रिकेट में कम होती जा रही लोगों की दिलचस्पी

कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि अस्त व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम इसके लिए एक बड़ी वजह है. डेमियन फ्लेमिंग का महसूस करना है कि खेल के सभी तीनों फॉर्मेट में स्पष्ट फासला होना चाहिए. डेमियन फ्लेमिंग ने इसईएन 1170 ब्रेकफास्ट पर बुधवार को कहा, 'अंतर्राष्ट्रीय टी20 कम खेलिए और घरेलू टी 20 प्रतियोगिताओं को जारी रहने दीजिए. आपको तीनों फॉर्मेट को स्पष्ट फासला और समय देना होगा.'

इस दिग्गज ने किया चौंकाने वाला खुलासा

डेमियन फ्लेमिंग ने कहा, '16 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद से 46 टी20 मैच, तीन वनडे और वेस्टइंडीज तथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों में से एक हो चुका है.' हालांकि फ्लेमिंग किसी फॉर्मेट को पूरी तरह समाप्त करने के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन चाहते हैं कि दुनिया भर में क्रिकेट बोर्ड सीमित ओवर क्रिकेट संभालने को लेकर चर्चा करें. रिपोर्ट के अनुसार, पर्थ में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट को पांचों दिन देखने 41,918 प्रशंसक पहुंचे जबकि इससे पहले नवंबर के मध्य में इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे देखने कुल 42,819 प्रशंसक पहुंचे थे.

(Source Credit - IANS)

Trending news