Usman Khawaja Row: पीएम अल्बानीज ने की उस्मान ख्वाजा की तारीफ, गाजा के सपोर्ट का है इशारा?
Advertisement
trendingNow12040544

Usman Khawaja Row: पीएम अल्बानीज ने की उस्मान ख्वाजा की तारीफ, गाजा के सपोर्ट का है इशारा?

Usman Khawaja : ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस के दौरान ऐसे जूते पहने, जिन पर 'ऑल लाइव्स मैटर' लिखा था. लोगों को लगा कि वह गाजा के सपोर्ट में हैं. आईसीसी ने उन्हें फटकार लगाई. बाद में वह मैच में काली पट्टी पहनकर उतर गए. अब ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज (Anthony Albanese) ने ख्वाजा की तारीफ की है.

pm albanese on usman khawaja row

Anthony Albanese on Usman Khawaja : ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथली अल्बानीज (Anthony Albanese) ने अपनी क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की तारीफ की है. ख्वाजा वही बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस के दौरान ऐसे जूते पहने, जिन पर 'ऑल लाइव्स मैटर' लिखा था. तब लोगों को लगा कि उस्मान ख्वाजा गाजा के सपोर्ट में हैं. आईसीसी ने हालांकि उन्हें फटकार लगाई और उन्हें जूते मैच के दौरान पहनने नहीं दिए गए. बाद में वह टेस्ट मैच में काली पट्टी पहनकर उतर गए.

PM ने की ख्वाजा की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज (Anthony Albanese) ने फलस्तीन और इजरायल के बीच चल रहे युद्ध में पीड़ितों के साथ एकजुटता दिखाने के बाद आईसीसी से टकराव में क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) के साहस की तारीफ की है. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान जूते पर कबूतर का लोगो और जैतून की शाखा के जरिए समानता और स्वतंत्रता का संदेश देने का ख्वाजा का अनुरोध आईसीसी ने खारिज कर दिया था.

पर्थ टेस्ट में बांधी काली पट्टी

उस्मान ख्वाजा हालांकि माने नहीं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान बांह पर काली पट्टी बांध ली. आईसीसी ने इसके लिए भी उन्हें फटकार लगाई. अब प्रधानमंत्री अल्बानीज ने सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमों को संबोधन के दौरान कहा, ‘मैं ख्वाजा को मानवीय मूल्यों के लिए खड़े होने का साहस दिखाने पर बधाई देता हूं. उस्मान ने हिम्मत दिखाई है और टीम ने उनका साथ दिया जो बहुत अच्छी बात है.’

पैट कमिंस ने भी किया सपोर्ट

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पिछले सप्ताह ही उस्मान ख्वाजा को लेकर बयान दिया. कमिंस ने ख्वाजा का सपोर्ट करते हुए कहा था कि गाजा में मानवाधिकार संकट की ओर इशारा करने का इस स्टार बल्लेबाज का प्रयास आक्रामक नहीं था. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने आधिकारिक तौर पर फलस्तीन को मान्यता नहीं देता है. ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि वो दो-राज्य समाधान के लिए प्रतिबद्ध है जिसमें इजरायल और भावी फलस्तीन के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सीमाओं के भीतर शांति और सुरक्षा के साथ सह-अस्तित्व में रहेंगे.

Trending news