close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शारजाह वनडे: एरॉन फिंच के लगातार दूसरे शतक से जीता ऑस्ट्रेलिया, सीरीज में 2-0 की बढ़त

फिंच को 153 रनों की नाबाद पारी खेलने के लिए लगातार दूसरी बार 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

शारजाह वनडे: एरॉन फिंच के लगातार दूसरे शतक से जीता ऑस्ट्रेलिया, सीरीज में 2-0 की बढ़त
इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. (Photo:Reuters)

शारजाह: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने कप्तान एरोन फिंच के लगातार दूसरे शतक के दम पर यहां पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के बेहतरीन शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 284 रन बनाया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर 48वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली.

फिंच को 153 रनों की नाबाद पारी खेलने के लिए लगातार दूसरी बार 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. सीरीज के पहले मैच में भी उन्होंने शतक ठोंका था और 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार जीता था.

पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही, लेकिन मेजबान टीम इससे उबरने में कामयाब रही. सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए जबकि शान मसूद ने केवल 19 रन बनाए.

पिछले मैच में शतक लगाने वाले हैरिस सोहैल 34 और उमर अकमल 16 रन बनाकर आउट हुए. मोहम्मद रिजवान ने अपना पहला शतक लगाया और कप्तान शोएब मलिक के साथ पांचवें विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी निभाई.

रिजवान के 115 और शोएब मलिक के 60 रनों की पारी की बदौलत मेजबान टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचे में कामयाब रहा. इमाद वसीम ने अंत में 19 रनों की तेज पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से झाए रिचडर्सन और नाथन कुल्टर-नाइल ने दो-दो विकेट लिए जबकि नाथन लायन, एडम जम्पा एवं फिंच को एक-एक विकेट मिला. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत दमदार रही और फिंच ने पहले विकेट के लिए उस्मान खवाजा (88) के साथ 209 रनों की साझेदारी निभाकर पाकिस्तान को मैच से बाहर कर दिया. फिंच ने अपना 13वां वनडे शतक लगाया और 143 गेंदों में 11 चौके और 6 छक्कों जड़े.

ग्लेन मैक्सवेल ने 19 रन बनाए, वहीं शान मार्श 11 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह को सिर्फ एक सफलता मिली. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला 27 मार्च को अबु धाबी में खेला जाएगा.

(इनपुट-आईएएनएस)