IND VS NZ: बुमराह-शमी जितना घातक है ये गेंदबाज, न्यूजीलैंड सीरीज में उड़ाएगा बल्लेबाजों की धज्जियां!
Advertisement

IND VS NZ: बुमराह-शमी जितना घातक है ये गेंदबाज, न्यूजीलैंड सीरीज में उड़ाएगा बल्लेबाजों की धज्जियां!

आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया की टी20 टीम के लिए 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है. इस टीम में एक ऐसे गेंदबाज को जगह दी गई है जो बुमराह और शमी जैसा ही घातक है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद न्यूजीलैंड को 17 नवंबर से भारत के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए भारतीय टीम की 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है. इस टीम में एक ऐसा घातक गेंदबाज शामिल है जो बुमराह की कमी नहीं महसूस नहीं होने देगा. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

  1. 17 नवंबर से होगी न्यूजीलैंड सीरीज 
  2. आवेश खान साबित होंगे एक्स फैक्टर!
  3. बुमराह-शमी जैसे ही घातक गेंदबाज हैं 

बुमराह की तरह घातक है ये गेंदबाज 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले आवेश खान ने आईपीएल 2021 में कहर ढा दिया था. आवेश ने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 24 विकेट लिए थे. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो दूसरे नंबर पर रहे थे. टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में वो टीम इंडिया के लिए नेट गेंदबाज के तौर पर भी शामिल रहे थे. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. दिल्ली टीम में वो गेंदबाजी की धुरी थे. घरेलू टूर्नामेंट में भी आवेश खान का परफॉर्मेंस शानदार रहा है. फिलहाल आवेश सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का हिस्सा हैं और उसमें बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं. आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के लिए वो जसप्रीत बुमराह की कमी पूरी कर सकते हैं. 
 

fallback

आईपीएल में बने सबसे बड़े हीरो 

आवेश खान आईपीएल (IPL) में सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कहर ढाया, जिसे देख बड़े-बड़े बल्लेबाजों ने दांतो तले उंगलियां दबा ली. दिल्ली के लिए वो सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने में उनका कोई भी मुकाबला नहीं है. आवेश खान डेथ ओवरों में घातक गेंदबाजी करते हैं. 
 

टी20 टीम के नया कप्तान 

भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद रोहित शर्मा को टी20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवाओं को टीम में जगह दी गई है. युवा खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना जौहर दिखाने को तैयार हैं. 

3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज

पहला टी20 इंटरनेशनल मैच -  17 नवंबर 2021 - जयपुर - शाम 7 बजे
दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच -  19 नवंबर 2021 - रांची - शाम 7 बजे
तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच - 21 नवंबर 2021 - कोलकाता - शाम 7 बजे

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

Trending news