IND vs SL: T20 सीरीज से भारत को मिला जडेजा का रिप्लेसमेंट! घातक है बॉलिंग; बैट से भी बजाया डंका
Advertisement
trendingNow11518901

IND vs SL: T20 सीरीज से भारत को मिला जडेजा का रिप्लेसमेंट! घातक है बॉलिंग; बैट से भी बजाया डंका

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट की वजह से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं. उनकी जगह खेल रहे एक खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया. इस प्लेयर ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. 

Twitter

India vs Sri Lanka T20 Series: भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में 91 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इसी के साथ घर पर भारत ने लंका टीम के खिलाफ सीरीज जीत का अजेय अभियान जारी रखा. टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. श्रीलंका के खिलाफ एक स्टार ऑलराउंडर ने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया. रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद इस प्लेयर को टीम इंडिया में मौका मिला था और इस खिलाड़ी ने दोनों ही हाथों से मौके को लपका है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

श्रीलंका के खिलाफ अक्षर पटेल ने कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बडे़ मैच विनर बनकर उभरे. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं. फील्डिंग में वह बड़े महारथी हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड दिया गया. 

गेंदबाजी में दिखाया दम 

अक्षर पटेल ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में तीन मैचों में कुल 3 विकेट हासिल किए और काफी किफायती साबित हुए. वह अपना ओवर जल्दी पूरा कर लेते हैं. जब भी मिडिल ओवर्स में कप्तान हार्दिक को विकेट की आवश्यकता होती है. वह अक्षर पटेल का नंबर घुमा देते हैं. गेंदबाजी के अलावा उन्होंने टी20 सीरीज में बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया. अक्षर ने पहले टी20 मैच में 31 रन, दूसरे टी20 मैच में 65 रन और तीसरे टी20 मैच में 21 रन बनाए. उन्होंने टी20 सीरीज में रवींद्र जडेजा की कमी महसूस नहीं होने दी. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

अक्षर पटेल ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 8 टेस्ट मैच, 46 वनडे मैच और 40 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी भाग लिया था. भारतीय टीम उनकी वजह से ही श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतने में सफल रही है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news