T20 के ‘सबसे बड़े खिलाड़ी’ ने कहा- बिग बैश से ज्यादा मजेदार है बांग्लादेश प्रीमियर लीग

Bangladesh Premier League: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सात टीमें हैं और एक सीजन में 46 मैच होते हैं. 

T20 के ‘सबसे बड़े खिलाड़ी’ ने कहा- बिग बैश से ज्यादा मजेदार है बांग्लादेश प्रीमियर लीग

लंदन: टी20 क्रिकेट में जब भी प्रीमियर लीग की बात आती है तो आईपीएल का नाम सबसे पहले आता है. आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे लोकप्रिय और कामयाब टी20 लीग है. आईपीएल की ही तरह बिग बैश लीग (Big Bash League) और बॉग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) होती है. ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग, आईपीएल के बाद दूसरी सबसे कामयाब लीग है, जिसमें दुनियाभर के खिलाड़ी खेलना चाहते हैं. लेकिन वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल (Andre Russell) का मानना है कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीबीएल/BPL) ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग से ज्यादा मजेदार है. 

आंद्रे रसेल टी20 के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक है. वेस्टइंडीज का यह ऑलराउंडर लगभग हर बड़ी टी20 लीग में खेलता है और हर टीम उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहती है. आंद्र रसेल ने एक वेबसाइट से कहा, ‘यह टूर्नामेंट (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) ज्यादा मजेदार है. यह बिग बैश लीग (BBL) से कम समय लगता है. इसलिए अपेक्षाकृत कम समय के लिए ही घर से बाहर रहना पड़ता है. मुझे यहां बहुत प्यार मिलता है. यहां के लोग बहुत प्यारे हैं. मुझे इसमें कोई शक नहीं कि आप जब दुनिया के इस हिस्से में आते हैं तो आपका बड़े प्यार से स्वागत किया जाता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: मयंक अग्रवाल को मिला ‘टेस्ट’ में टॉपर होने का इनाम, वनडे टीम में शामिल

आंद्र रसेल बांग्लादेश प्रीमियर लीग में राजशाही रॉयल्स (Rajshahi Royals) के लिए खेलेंगे. रसेल इससे पहले कॉमिला विक्टोरियंस और ढाका डायनामेंट के लिए खेल चुके हैं. रसेल ने कहा, ‘मुझे टीम को नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. यह मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है.’ बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सात टीमें हैं और एक सीजन में 46 मैच होते हैं. 

आंद्रे रसेल ने कहा, ‘मैं ज्यादातर टीमों में बतौर खिलाड़ी ही रहा हूं. इसलिए मैं खुद को खिलाड़ी की ही तरह देखता हूं, जो अपनी टीम में महत्वपूर्ण होता है. खासकर वेस्टइंडीज के बाहर मैंने टीमों की कप्तानी नहीं की है. मैंने जमैका तलावाह की कप्तानी की है. अब मुझे राजशाही रॉयल्स में यह भूमिका मिली है. यह बड़ी जिम्मेदारी और चुनौती है. मैं पूरी कोशिश करूंगा कि उम्मीदों पर खरा उतरूं.’