T20 WC: मुंह के निवाले की तरह BAN ने ZIM से छीन ली जीत, आखिरी बॉल पर हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा
Advertisement
trendingNow11416876

T20 WC: मुंह के निवाले की तरह BAN ने ZIM से छीन ली जीत, आखिरी बॉल पर हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा

Bangladesh vs Zimbabwe, T20 WC: गाबा स्टेडियम में बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. उस समय अजीब स्थिति बन गई, जब थर्ड अंपायर ने आखिरी गेंद को नो बॉल करार दे दिया. 

Ban vs zim (PTI)

BAN vs ZIM, Last Ball Drama: बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच रविवार को उस समय रोमांचक मोड़ पर आ गया, जब आखिरी गेंद को नो बॉल करार दे दिया. स्टेडियम में मौजूद दर्शकों की जैसे सांसें अटक गई थीं. आखिरी गेंद पर जीत के लिए जिम्बाब्वे को चार रन की जरूरत थी और तो और फ्री हिट भी लेकिन जश्न का मौका बांग्लादेश के ही खाते में गया. बांग्लादेश ने मुकाबला तीन रन से जीता. 

शांतो का शानदार अर्धशतक

बांग्लादेश ने ओपनर नाजमुल शांतो के शानदार अर्धशतक बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 150 रन बनाए. ओपनर शांतो ने 129 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 55 गेंदों पर 71 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का जड़ा. उनके अलावा अफीफ हुसैन ने 29 और कप्तान शाकिब ने 23 रन का योगदान दिया. जिम्बाब्वे के लिए मुजरबानी और न्गारवा ने 2-2 विकेट लिए जबकि ब्रैड इवांस और सीन विलियम्स को 1-1 विकेट मिला.

सीन विलियम्स ने लगाया पूरा दम

151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन बना पाई और महज तीन रन से मैच हार गई. टीम के लिए अनुभवी सीन विलियम्स ने जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की. उन्होंने 42 गेंदों पर 8 चौकों की बदौलत 64 रन का योगदान दिया. रेयान बर्ल 25 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद लौटे. बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने 3 विकेट लिए जबकि मोसद्दिक हुसैन और मुस्ताफिजुर रहमान को 2-2 विकेट मिले. तस्कीन को ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

आखिरी गेंद पर 'हाई-वोल्टेज' ड्रामा

आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. शाकिब ने गेंद मोसाद्दिक हुसैन को थमाई. पहली गेंद पर रेयान बर्ल ने सिंगल लिया और स्ट्राइक ब्रैड इवांस को दे दी. दूसरी गेंद पर इवांस को अफीफ हुसैन ने लपक लिया. फिर न्गारवा बल्लेबाजी को उतरे और आते ही चौका जड़ा. चौथी गेंद पर छक्का जड़कर न्गारवा ने मैच में जिम्बाब्वे की वापसी करा दी. अगली गेंद पर उन्हें नुरुल हसन ने स्टंप आउट कर दिया. अब आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी. मुजरबानी बल्लेबाजी को आए और बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में स्टंप आउट हुए. हुसैन की यह गेंद नो बॉल करार दे दी गई क्योंकि नुरुल हसन ने विकेट से पहले ही इस गेंद को पकड़ लिया था. बांग्लादेश के खिलाड़ी, स्टेडियम में मौजूद फैंस जश्न मनाने लग गए लेकिन थर्ड अंपायर ने जैसे ही नो बॉल दी तो उनकी सांस अटक गईं. अब आखिरी बॉल फ्री हिट थी. मुजरबानी स्ट्राइक पर थे लेकिन मोसद्दिक गेंद खेल ही नहीं पाए और बांग्लादेश ने तीन रन से मैच जीत लिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news