पहले डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी के लिए तैयार है वेस्टइंडीज, जून में पहला मैच
Advertisement
trendingNow1371848

पहले डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी के लिए तैयार है वेस्टइंडीज, जून में पहला मैच

पहला टेस्ट मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में होगा. 

श्रीलंका के खिलाफ पहले दिन-रात्रि टेस्ट की मेजबानी करेगा वेस्टइंडीज (Reuters)

सेंट किट्स: वेस्टइंडीज 23 जून से अपने देश में पहले दिन-रात टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. यह मैच बारबाडोस में श्रीलंका के खिलाफ खेला जाएगा. केनसिंग्टन ओवल में खेला जाने वाला यह मैच श्रीलंका का इस मैदान पर पहला टेस्ट मैच होगा. श्रीलंका और वेस्टंडीज की टीमें तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी, जिसकी शुरुआत छह जून से होगी. यह दिन-रात प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेला जाने वाला टेस्ट मैच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच होगा. 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, यह श्रीलंका का पिछले 10 साल में पहला वेस्टइंडीज दौरा होगा. इससे पहले उन्होंने मार्च-2008 में विंडीज का दौरा किया था जहां सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. पहला टेस्ट मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में होगा. 

एसएलसी ने बताया कि तीन मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट बारबडोस के केनसिंगटन ओवल में 23 जून से खेला जाएगा तो दिन-रात्रि टेस्ट होगा. श्रीलंका की टीम मई के अंत में वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी और छह जून से त्रिनिदाद एवं टोबैगो के क्वीन्स पार्क ओवल में पहले टेस्ट से पूर्व दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी. 

दूसरे टेस्ट 14 जून से सेंट लूसिया में खेल जाएगा. वेस्टइंडीज की टीम दो दिन-रात्रि टेस्ट में खेली है, लेकिन इनमें से कोई भी उसने स्वदेश में नहीं खेला. श्रीलंका ने पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट खेला था. 

Trending news