घर के इस भेदी से होगा AUS को खतरा, PAK टीम के साथ मौजूद है ये कंगारू दिग्गज
X

घर के इस भेदी से होगा AUS को खतरा, PAK टीम के साथ मौजूद है ये कंगारू दिग्गज

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे मुकाबले में आज पाकिस्तान का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. पाकिस्तानी टीम अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में अजेय रही है. इस मैच में दो पुराने दोस्त भी आमने-सामने होंगे. 

घर के इस भेदी से होगा AUS को खतरा, PAK टीम के साथ मौजूद है ये कंगारू दिग्गज

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. टीम ने अपने ग्रुप के 5 मैचों में जीत हासिल की है. आज सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है. इन सबके बीच मैदान के बाहर भी एक जंग देखी जा सकती है. 

एक टीम से खेलने वाले दोस्त बने 'दुश्मन'

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर कभी एक टीम से खेलते थे. इन दोनों महान क्रिकेटर्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए लंबे समय तक ओपनिंग का जिम्मा संभाला था. 100 से ज्यादा टेस्ट पारियां और 6000 से ज्यादा रन इन दोनों ने मिलकर बनाए हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में दोनों एक-दूसरे के आमने सामने होंगे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जस्टिन लैंगर अब पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार होंगे तो दूसरी ओर पाकिस्तान के बैटिंग सलाहकार के तौर पर हेडन दूसरी ओर से मौजूद होंगे. दोनों अपनी-अपनी टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में सपोर्ट करते नजर आएंगे. यूएई में अपनी टीम को जिताने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ प्लानिंग करते हुए दिखाई देंगे. 
 

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी 

पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने कहा, 'यह एक अलग भावना है, मैं दो दशकों से अधिक समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला, जिससे मुझे न केवल इन खिलाड़ियों से बल्कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट से लाभ मिला.'  हेडन साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. 

पाकिस्तान रही है अजेय टीम 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान की टीम सुपर-12 स्टेज में एक भी मैच नहीं हारी है. पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से हराकर शिकस्त दी थी. ऐसा करके उसने इतिहास बदल दिया है. अब पाकिस्तान का मुकाबला खतरनाक ऑस्ट्रेलिया है. डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल बेहतरीन फॉर्म में हैं. पाकिस्तानी टीम की ओर मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी मैच विनर साबित हुए हैं. मैथ्यू हेडन ऑस्ट्रेलिया टीम की सारी कमजोरी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बता चुके होंगे. जिससे पाकिस्तान को फायदा हो सकता है. 

Trending news