फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, BCCI कोरोना की तीसरी लहर के बीच कराएगा ये बड़ा टूर्नामेंट
Advertisement

फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, BCCI कोरोना की तीसरी लहर के बीच कराएगा ये बड़ा टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रणजी ट्रॉफी को कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित कर दिया था. अब बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी का आयोजन कराने पर विचार कर रही है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रणजी ट्रॉफी को कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित कर दिया था. अब बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने गुरुवार को कहा कि बोर्ड रणजी ट्रॉफी को दो चरणों में आयोजित करने की योजना बना रहा है. देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण बोर्ड को यह प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता स्थगित करनी पड़ी थी. 

  1. बीसीसीआई लेगी बड़ा फैसला 
  2. दो चरणों में हो सकता है आयोजन 
  3. रणजी ट्रॉफी कराने पर विचार कर रही बीसीसीआई 

बीसीसीआई करा सकता है आयोजन 

रणजी ट्रॉफी में 38 टीम भाग लेती हैं. उसका आयोजन 13 जनवरी से किया जाना था, लेकिन कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण उसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया. बीसीसीआई की योजना 27 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन करने की है और ऐसे में एक चरण में रणजी ट्रॉफी का आयोजन संभव नहीं लगता है, लेकिन कई राज्य इकाईयों के आग्रह के बाद बोर्ड इसको लेकर बैठक में चर्चा की. धूमल ने बैठक के बाद पीटीआई से कहा, ‘हम रणजी ट्रॉफी के आयोजन की संभावना तलाश रहे हैं. जब इसे स्थगित किया गया तब मामले बढ़ रहे थे. अब लगता है कि मामले कम हो रहे हैं. संचालन टीम इस पर काम कर रही है कि क्या हम अगले महीने लीग चरण का आयोजन कर सकते हैं और बाकी टूर्नामेंट बाद में (IPL) पूरा कर सकते हैं.’

फरवरी-मार्च में हो सकता है आयोजन 

बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी हिस्सा लिया. अभी की योजना के अनुसार लीग चरण का आयोजन फरवरी से मार्च तक एक महीने करने की है, जबकि अगला चरण जून-जुलाई में आयोजित किया जाएगा, जबकि देश के कुछ क्षेत्रों में मानसून शुरू हो जाता है जबकि कुछ हिस्सों में गर्मी अपने चरम पर होती है.

धूमल ने दिया बड़ा बयान 

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ‘संचालन टीम मौसम के अलावा स्थलों की उपलब्धता और खिलाड़ियों की उपलब्धता पर भी काम करेगी. हम टूर्नामेंट के आयोजन के इच्छुक हैं और इसलिए हम खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता किए बिना इसके आयोजन के लिए संभावनाएं तलाश रहे हैं.’ महामारी के कारण पिछले सत्र में भी रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं हो पाया था.

Trending news