Indian Cricket: कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को BCCI ने दी बड़ी राहत, टी20 भविष्य का होना है फैसला
topStories1hindi1463960

Indian Cricket: कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को BCCI ने दी बड़ी राहत, टी20 भविष्य का होना है फैसला

BCCI Review Meeting: बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 के बाद होने वाली समीक्षा बैठक फिलहाल टाल दी है. इस बैठक में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को शामिल होना था लेकिन दोनों को अभी राहत मिली है. भारतीय बोर्ड नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) और चयन समिति के कार्यभार संभालने का इंतजार करेगा. 

Indian Cricket: कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को BCCI ने दी बड़ी राहत, टी20 भविष्य का होना है फैसला

BCCI on Rahul Dravid, Rohit Sharma : भारतीय क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप-2022 में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. उसका सफर सेमीफाइनल में थमा जब इंग्लैंड ने उसे हराया. इसके बाद भारतीय चयन समिति पर सवाल उठे और उसके सदस्यों को पद से हटा दिया गया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने समीक्षा बैठक करने का फैसला किया था. इसमें कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को भी शामिल होना है. हालांकि कोच-कप्तान की इस जोड़ी को फिलहाल राहत दी गई है. 

रोहित और राहुल को फिलहाल राहत

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और नियमित कप्तान रोहित शर्मा फिलहाल कुछ दिनों के लिए राहत की सांस ले सकते हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 के बाद होने वाली समीक्षा बैठक दिसंबर तक के लिए टाल दी है. भारतीय बोर्ड नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) और चयन समिति के कार्यभार संभालने का इंतजार करेगा. यह बैठक अब भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के बाद होगी. नई सीएसी दिसंबर के दूसरे सप्ताह में कार्यभार संभालेगी. भारत के बांग्लादेश दौरे से पहले बीसीसीआई को रोहित और राहुल से मुंबई में बैठक करनी थी.

सीएसी का इंतजार

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से इनसाइडस्पोर्ट ने बताया है कि अभी बैठक की तारीख का फैसला नहीं किया गया है. अधिकारी ने कहा, 'नहीं... अभी तारीख तय नहीं है. अगले विश्व कप की योजना के लिए सीएसी और चयनकर्ताओं के इनपुट होने महत्वपूर्ण हैं. उनके कार्यभार संभालने के बाद हम रोहित और राहुल से बात करेंगे कि इस बारे में क्या और कैसे करना है. इसके अलावा, हमारे पास अगले 15 दिनों में कोई टी20 मैच नहीं है. अगली सीरीज श्रीलंका है और इससे पहले हमारे पास सीएसी और चयन समिति दोनों होंगे.'

रोहित वनडे वर्ल्ड कप में रहेंगे कप्तान!

अगले साल भारत को वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. यह तय माना जा रहा है कि रोहित ही वनडे वर्ल्ड कप-2023 में टीम की कमान संभालेंगे. दरअसल, सीएसी के बिना, नई चयन समिति की घोषणा नहीं की जा सकती. इसलिए, चयन समिति से पहले बीसीसीआई को सीएसी नियुक्त करने की जरूरत है. यह भी देखा जाएगा कि रोहित के टी20 भविष्य को लेकर क्या फैसला लिया जाएगा. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में होना है.

जल्द होंगे इंटरव्यू

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'सीएसी आवेदनों को शॉर्टलिस्ट करेगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाएगा. हां, हम समझते हैं कि इस समय क्रिकेट सलाहकार समिति काम नहीं कर रही है. हम इसे जल्द ही शुरू कर देंगे. हम जल्द ही नई सीएसी की घोषणा करेंगे लेकिन कप्तानी की जहां तक बात है तो रोहित शर्मा एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए तैयार रहेंगे. नई चयन समिति श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news