BCCI का बड़ा खुलासा, Ajinkya Rahane की जगह साउथ अफ्रीका टूर पर ये खिलाड़ी बनेगा नया उपकप्तान
X

BCCI का बड़ा खुलासा, Ajinkya Rahane की जगह साउथ अफ्रीका टूर पर ये खिलाड़ी बनेगा नया उपकप्तान

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हाल ही में बड़ी घोषणा की है. उन्होंने इस बात का खुलासा कर दिया कि आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर अजिंक्य रहाणे की जगह टीम का उपकप्तान कौन होगा.

 

BCCI का बड़ा खुलासा, Ajinkya Rahane की जगह साउथ अफ्रीका टूर पर ये खिलाड़ी बनेगा नया उपकप्तान

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. वहीं दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत में एक बड़ी खबर ये सामने आई कि टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया गया. रहाणे की खराब फॉर्म के चलते उनका करियर बेहद संकट में पड़ गया है. वहीं उनको उपकप्तानी से भी हटाए जाने का प्लान अब बीसीसीआई कर रही है. जी हां, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने घोषणा कर दी है कि आगामी साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम का उपकप्तान कौन होने वाला है. 

ये खिलाड़ी बनेगा नया उपकप्तान

बता दें कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हाल ही में बड़ी घोषणा की है. उन्होंने इस बात का खुलासा कर दिया कि आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर अजिंक्य रहाणे की जगह टीम का उपकप्तान कौन होगा. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'सेलेक्शन मीटिंग का आयोजन कुछ दिनों में होगा. ये तय है कि रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया जाएगा. भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका का टूर करना है. हालांकि टूर का आयोजन अपने तय शेड्यूल के हिसाब से नहीं होगा. बीसीसीआई ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को बता दिया है कि दौरे की शुरुआत बॉक्सिंग-डे टेस्ट के साथ होने वाली है.' 

रहाणे का समय खत्म 

भारतीय टीम के मौजूदा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बहुत ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं उनके बल्ले से मुश्किल से ही रन निकल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ रहाणे बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन की भी हिस्सा नहीं बनाया गया था. पिछले कुछ समय से रहाणे का बल्लेबाजी औसत भी करीब 12 का रहा है. श्रेयस अय्यर को रहाणे की जगह लेने के लिए टीम में शामिल किया जा चुका है, ऐसे में अब रहाणे का करियर खत्म होता हुआ नजर आ रहा है. 

रोहित ने किया है कमाल 

क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में रोहित शर्मा की गिनती विस्फोटक बल्लेबाजों में होती हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. वहीं, अब टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित ने पिछले कुछ सालों में अपना एक अलग मुकाम बना लिया है और वो भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. भारतीय पिचों पर रोहित का औसत डॉन ब्रेडमैन के बाद सबसे ज्यादा हैं. विराट कोहली के टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था.

टी20 टीम के कप्तान

हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के साथ ही विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी को छोड़ा था. जिसके बाद बोर्ड ने रोहित शर्मा को टी20 टीम का नया कप्तान घोषित किया. परमानेंट कप्तान बनते ही रोहित ने अपना कमाल दिखाना भी शुरू कर दिया है. रोहित की कप्तानी में एक युवा टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत ली है.   

 

 

  

Trending news