T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग, टीम की इस कमी से टेंशन में बोर्ड
Advertisement
trendingNow11350757

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग, टीम की इस कमी से टेंशन में बोर्ड

BCCI Review Meeting: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप में भारत के उम्मीद से काफी खराब प्रदर्शन के बाद रिव्यू मीटिंग की. टीम इंडिया को इसी साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है जिससे पहले यह बैठक काफी अहम है.

Sourav Ganguly Jay Shah (PTI)

BCCI Meeting after Asia Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की एक अहम बैठक हुई है. इस बैठक में टीम इंडिया के एशिया कप-2022 में खराब प्रदर्शन पर चिंता जाहिर की गई. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम एशिया कप के सुपर-4 राउंड तक का ही सफर तय कर पाई थी.

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से खेलनी है सीरीज

बीसीसीआई की एशिया कप के बाद हुई इस समीक्षा बैठक में 7-15 ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर चिंता जताई गई. भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में अपना अभियान 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से शुरू करेगी. बीसीसीआई ने सोमवार को ही टी20 वर्ल्ड कप, 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 6 टी20 मैचों के लिए टीम घोषित की थी.

गांगुली और जय शाह ने जताई चिंता

बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के अलावा राष्ट्रीय चयन समिति ने एशिया कप के दौरान टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर भी चर्चा की. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हां, एशिया कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर चर्चा हुई. जाहिर तौर पर समस्याओं की बजाय समाधान पर ध्यान दिया गया तथा इस पर चर्चा हुई कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान किन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है. सभी ने माना कि बेहतर टीमों के खिलाफ भारत का बीच के ओवरों में अपनाया रवैया चिंता की बात है जिससे एशिया कप में नुकसान हुआ.

बीच के ओवरों में बल्लेबाजी फ्लॉप

बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा, ‘बीच के ओवरों में बल्लेबाजी एक मुद्दा था, खासतौर से 7-15 ओवर के बीच. एशिया कप में हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. टीम थिंक टैंक इसे जानता है. हमारे पास कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो टीम की जरूरतों के अनुसार अपना खेल बदल सकते हैं.’

एशिया कप में भारत ने तोड़ी उम्मीद

यूएई की मेजबानी में खेले गए एशिया कप में भारतीय टीम ने उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया. उसने लीग चरण में पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग को हराकर सुपर-4 राउंड में जगह बनाई. हालांकि इस राउंड में रोहित शर्मा की टीम को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ लगातार हार झेलनी पड़ी. इसके बाद उसने अफगानिस्तान को 101 रनों से हराकर अपने अभियान का समापन किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news