लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोट के कारण बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ मैच से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड को आयरलैंड के साथ एकमात्र टेस्ट खेलना है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, एंडरसन को घुटने और एड़ी के बीच चोट लगी है. एंडरसन के साथ ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर और मार्क वुड भी चोटिल हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एशेज से पहले बड़ा झटका
इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज की चोट कितनी गंभीर है यह अब तक पता नहीं चल पाया है. लेकिन अब उनका एशेज सीरीज के पहले मैच में भी खेलना तय नहीं लग रहा है. एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज सीरीज से पहले एंडरसन का पूरी तरह से फिट ना होना, इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ा झटका है.


काउंटी चैम्पियनशिप के दौरान लगी चोट
37 वर्षीय एंडरसन को काउंटी चैम्पियनशिप में लैंकाशायर के लिए खेलते हुए एक मैच के दौरान इस महीने की शुरुआत में चोट लगी थी. जिसके बाद एंडरसन ने सेामवार और मंगलवार को गेंदबाजी अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया था. उनकी चोट को देखते हुए टीम प्रबंधन ने एंडरसन को लेकर कोई भी खतरा नहीं लेने का फैसला किया है.


जेम्स एंडरसन के नाम है तमाम रिकॉर्ड
अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में सिर्फ तीन स्पिनर ही जेम्स एंडरसन से आगे हैं. श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800) इस मामले में पहले स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न (798) दूसरे और  अनिल कुंबले (619) तीसरे नंबर पर हैं. ओवरऑल विकेट के मामले में अब जेम्स एंडरसन और ग्लेन मैक्ग्रा संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं.


एंडरसन अभी टेस्ट रेंकिग में दूसरे स्थान पर हैं
एंडरसन से पिछले साल नवंबर में कगीसो रबाडा ने टेस्ट रैंकिंग का पहला स्थान छीना था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पर आ गए थे. फिलहाल एंडरसन इस रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं और उनके और कमिंस के बीच 16 अंकों का अंतर हैं.