England Test Team: जिन खिलाड़ियों को रूट ने किया था बाहर, उनको ही स्टोक्स ने कप्तान बनते ही वापस बुलाया
Advertisement
trendingNow11188886

England Test Team: जिन खिलाड़ियों को रूट ने किया था बाहर, उनको ही स्टोक्स ने कप्तान बनते ही वापस बुलाया

England Test Team: अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को बुधवार को नए कप्तान बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल किया गया. ये खिलाड़ी पहले टेस्ट टीम से बाहर थे. 

फोटो (file)

England Test Team: अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को बुधवार को नए कप्तान बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल किया गया. एंडरसन और ब्रॉड को साल के शुरू में वेस्टइंडीज के दौरे के लिये टीम से बाहर कर दिया गया था जो ऑस्ट्रेलिया में एशेज में मिली 0-4 की हार के बाद हुआ था.

स्टोक्स ने दिया फिर से मौका

लेकिन एंडरसन और ब्रॉड की अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम वापसी होगी जो स्टोक्स और नए कोच ब्रैंडन मैकुलम के मार्गदर्शन में नये युग की शुरुआत करेगी. मौजूदा टेस्ट चैम्पियन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का शुरुआती टेस्ट लार्ड्स में दो जून से शुरू होगा.

इन नए खिलाड़ियों को भी मौका

टीम में 39 वर्षीय एंडरसन और 35 वर्षीय ब्रॉड के अलावा यार्कशर के बल्लेबाज हैरी ब्रुक और डरहम के तेज गेंदबाज मैथ्यू पोट्स के रूप में दो नये चेहरे शामिल हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मिली हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ने वाले जो रूट को भी टीम में शामिल किया गया. इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पिछला कुछ समय काफी मुश्किलों भरा रहा जिसमें रूट, कोच क्रिस सिल्वरवुड और क्रिकेट निदेशक ने अपने पद छोड़ दिए. इसके अलावा टीम पिछली चार सीरीजों और 14 में से 9 टेस्ट हारकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में निचले पायदान पर पहुंच गई.

होगी नए युग की शुरुआत

इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के नए प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा, ‘यह हमारी टेस्ट टीम की बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रैंडन मैकुलम के मार्गदर्शन में नए युग की शुरुआत होगी.’ उन्होंने कहा, ‘अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हमने ऐसी टीम चुनी है जिसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है.’ इंग्लैंड ने बुधवार को ही घोषणा की कि ऑस्ट्रेलियाई कोच मैथ्यू मोट को चार साल के अनुबंध पर सीमित ओवर की टीमों के मार्गदर्शन के लिए नियुक्त किया गया है.

Trending news