World Cup: वर्ल्ड कप से पहले टीम को लगा 'डबल झटका', एक ही झटके में 2 सुपरस्टार हुए बाहर
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप से पहले टीम को लगा 'डबल झटका', एक ही झटके में 2 सुपरस्टार हुए बाहर

Players Injury: भारत की मेजबानी में इसी साल 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस आईसीसी टूर्नामेंट से पहले टीम को 'डबल झटका' लगा है. एक नहीं 2 सुपरस्टार प्लेयर्स चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं.

World Cup: वर्ल्ड कप से पहले टीम को लगा 'डबल झटका', एक ही झटके में 2 सुपरस्टार हुए बाहर

ODI World Cup-2023 : भारत की मेजबानी में इसी साल 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. एक नहीं 2 सुपरस्टार प्लेयर्स चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. 

टीम को लगा 'डबल झटका'

वर्ल्ड कप की मजबूत दावेदार ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक नहीं दो झटके लगे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज से धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और पेसर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये बड़ा झटका इसलिए भी है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद उसे भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है. फिर 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा.

पूरी सीरीज से बाहर हुए 2 धुरंधर

धुरंधर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के अलावा लेफ्ट आर्म पेसर मिचेल स्टार्क चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. स्मिथ को कलाई में चोट लगी है और वह टी20 के अलावा वनडे सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह एश्टन टर्नर को टी20 टीम में जगह दी गई है, जबकि मार्नस लाबुशेन को वनडे टीम में मौका मिला है. दिलचस्प है कि पिछले दिनों घोषित वर्ल्ड कप की प्रोविजनल टीम में लाबुशेन को ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने जगह नहीं दी थी. बता दें कि पेसर और कप्तान पैट कमिंस पहले से ही चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं.

30 अगस्त से शुरू होनी है सीरीज

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 30 अगस्त से शुरू होनी है. इसके बाद 1 और 3 सितंबर को बाकी दोनों टी20 खेले जाएंगे. वनडे सीरीज का आगाज 7 सितंबर से होगा. सीरीज के बाकी मैच 9, 12, 15 और 17 सितंबर को होंगे. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी जिसकी शुरुआत 22 सितंबर से होगी. 

रिप्लेसमेंट का भी हुआ ऐलान

अनुभवी पेसर मिचेल स्टार्क इंग्लैंड के खिलाफ हाल में एशेज सीरीज के दौरान कमर में दर्द से परेशान नजर आए थे. बाएं हाथ के अनकैप्ड पेसर स्पेंसर जॉनसन को टी20 और वनडे टीम में जगह दी गई है. स्टार्क भारत के खिलाफ सीरीज से पहले तक ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगे. ऑलराउंडर मिचेल मार्श को टी20 के अलावा साउथ अफ्रीका दाैरे के लिए वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है. पैट कमिंस को फिलहाल 6 सप्ताह के लिए आराम की सलाह दी गई है. 

भारत के खिलाफ सीरीज पर फोकस

ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने इस बीच बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) और एशेज सीरीज के कारण खिलाड़ियों का वर्कलोड बढ़ गया था. आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क को साउथ अफ्रीका दौरे से पहले फिट होने के लिए समय दिया गया है. इससे वे भारत के खिलाफ सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे.

Trending news